Connect with us

मनोरंजन

Some secret features of WhatsApp जानिए व्हाट्सप्प के कुछ गुप्त फीचर्स जिसे कोई भी नहीं जानता

Some secret features of WhatsApp : Know some secret features of WhatsApp that no one will know, which will make chatting with friends double the fun

Published

on

Some secret features of WhatsApp

Some secret features of WhatsApp : Know some secret features of WhatsApp that no one will know, which will make chatting with friends double the fun

WhatsApp तो सभी इस्तमाल करते होंगे। आए दिन व्हाट्सएप में अपडेट्स भी आते रहते हैं। लेकिन कई लोग अपडेट करने के बाद भी उस में छिपे Watsapp Secrets Features को नहीं जान पाते।WhatsApp पर chat करने का मजा तब तक अधूरा है जब तक उसके कुछ secret tips के बारे में ना पता हो।

आज आप ऐसे फीचर्स के बारे में जानेंगे जिसे आपने पहले कभी नहीं सुना होगा। जैसे; दूसरे को पता लगे बिना मैसेज कैसे सीन करें, दूसरे के फोन से कुछ टाइम बाद message कैसे डिलीट करें , WhatsApp पर हाई क्वालिटी फोटो कैसे शेयर करें,ऐसे बहुत से फीचर् के बारे में आपको आज पता लगेगा।

WhatsApp पर हाई क्वालिटी फोटो कैसे शेयर करें

आमतौर पर अगर हम WhatsApp से किसी को फोटो शेयर करते हैं तो हमारी तरफ से वह photo बहुत ही खराब क्वालिटी में जाती है। तो आज हम आपकी इस परेशानी का हल निकालने आए हैं।

  • WhatsApp पर हाई क्वालिटी फोटो भेजने के लिए सबसे पहले कैमरे के पास बने जिलेबी के आकार के फिचर पर क्लिक करना है।
  • उसके बाद Recent फाइल में जाना है।
  • जो भी photo या वीडियो आपने शेयर करनी है उसे वहीं से शेयर करें। तो वह फोटो या वीडियो उसी क्वालिटी में दूसरे व्यक्ति तक जाएगी जिस क्वालिटी में आपके फोन में दिख रही है।

दूसरे के फोन से Automatically मैसेज कैसे डिलीट करें

Disappearing message के लिए सेट करें डिफॉल्ट टाइमर। यह फीचर बड़े कमाल का है यदि आप किसी व्यक्ति को कोई मैसेज भेजते हैं और चाहते हैं कि वह कुछ टाइम के बाद उस व्यक्ति के व्हाट्सएप से डिलीट हो जाए तो इस फीचर का इस्तेमाल करें।

  • सबसे पहले WhatsApp की Setting पर जाना है।
  • उसके बाद Account में प्राइवेसी ऑप्शन पर क्लिक करना है।
  • वहां आपको default message टाइमर का फीचर मिलेगा उसे आप सेट कर दे। 24 घंटे, 7 दिन ,एक महीना किसी भी ऑप्शन पर क्लिक करके जितने भी समय बाद आप अपने मैसेज को डिलीट करना चाहते हैं उसी हिसाब से टाइमर को सिलेक्ट कर ले।
  • सैट किये गए टाइम के BAD आपका Massage अपने आप डिलीट हो जायेगा|

दूसरे को दिखाए बिना मैसेज कैसे चेक करें

देखा जाए तो यह फिचर बहुत कमाल का है। कई लोगों को यह बहुत इंटरेस्टिंग लगेगा। कि अपने दोस्त या किसी फैमिली मेंबर को बिना बताए मैसेज कैसे सीन करें।

  • सबसे पहले आपको व्हाट्सएप के सेटिंग ऑप्शन पर जाना है।
  • उसके बाद अकाउंट में Privacy Option को सिलेक्ट करना है।
  • उसमें आपको चौथे नंबर पर रीड रिसिप्ट का ऑप्शन मिलेगा अगर वह ऑन है तो उसे बंद कर दे। तो किसी को नहीं पता चलेगा कि आपने उसका मैसेज रीड कर लिया है। दूसरे व्यक्ति के पास नीला टिक नहीं आएगा।

इंस्टाग्राम की तरह किसी मैसेज पर रिएक्शन

जो लोग इंस्टाग्राम यूजर्स है उन्हें तो पता ही होगा कि इंस्टाग्राम मैसेज में हम किसी व्यक्ति को अपना रिएक्शन इमोजीस के द्वारा भी भेज सकते हैं। अभी हाल ही में व्हाट्सएप ने भी यह फीचर अपने App पर भी शामिल किया है। जैसे इंस्टाग्राम पर मैसेज को लॉन्ग प्रेस करके रिएक्शन भेज सकते हैं वैसे ही व्हाट्सएप पर भी भेज सकते हैं।

इनमें से कई ट्रिक्स का आपको नहीं पता होगा। तो इन ट्रिक्स को फॉलो करके व्हाट्सएप पर अपने दोस्तों के साथ चैट करने का मजा ले।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

मनोरंजन

Anushka Sen Top Actress or Dancing Queen “बालवीर” में काम करने वाली छोटी सी मेहर हो गई है बड़ी! अब फोटो देखकर पहचान ना हुआ मुश्किल

Anushka Sen Top Actress or Dancing Queen ‘Baalveer’ a small Mehr has become big! Now it is not difficult to recognize by looking at the photo.

Published

on

Anushka Sen Top Actress or Dancing Queen

Anushka Sen Top Actress or Dancing Queen ‘Baalveer’ a small Mehr has become big! Now it is not difficult to recognize by looking at the photo.

Anushka Sen Top Actress or Dancing Queen 4
Anushka Sen Top Actress or Dancing Queen

अनुष्का सेन टीवी की टॉप एक्ट्रेस में से एक हैं। जिन्हें उनकी एक्टिंग के साथ-साथ डांस के लिए भी जाना जाता है। अनुष्का ने अपनी एक्टिंग से तो नाम कमाया ही है। साथ ही उन्होंने टीवी कमर्शियल से बहुत पहचान जोडी है। अनुष्का सेन का निकनेम अनु है। अनु के बजाय उन्हें टीवी शो की वजह से और भी निकनेम मिले हैं जैसे मेहर, लक्ष्मी बाई, इसके साथ कुछ दोस्त उन्हे गुलाबो भी बोलते हैं।

Anushka Sen Top Actress or Dancing Queen बालवीर से मिली असली पहचान

अनुष्का को डांस करने का बहुत शौक था। इसलिए उन्होंने भी डीआईडी में भी ऑडिशन दिया था। टीवी राउंड से पहले डीआईडी में चार और राउंड होते हैं जिसमें वह टीवी राउंड से पहले वाले राउंड में डिसक्वालीफाई हो गई थी क्योंकि उनके पैर में चोट लगी हुई थी।

जिस से उनको बहुत दुख पहुंचा था। उसके बाद उन्हें एक Zee TV के शो ‘यहां मैं घर घर खेली’ का प्रपोजल आया। इस में उन्हें एक छोटी बच्ची का रोल प्ले करने के लिए प्रपोजल आया था परंतु उनके पेरेंट्स ने मना कर दिया था कि उन्हें एक्टिंग नहीं आती है। लेकिन फिर उनके पेरेंट्स मान गए और उन्होंने शो में छोटी बच्ची का रोल प्ले किया।

Anushka Sen Top Actress or Dancing Queen 1
Anushka Sen Top Actress or Dancing Queen

उसके बाद उन्होंने एक शो में पार्वती का भी रोल प्ले किया और उसके बाद वह बालवीर शो मैहर के रूप में आई और वहां उन्होंने 4 साल काम किया। जिसके कारण वह काफी फेमस हो गई।

अपने बोल्ड अंदाज से कर रही है फ्रेंस पर राज

बालवीर शो की वह छोटी बच्ची अब काफी बड़ी हो चुकी है। वह है इंस्टाग्राम पर या सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। जहां उनकी काफी ज्यादा फैन फॉलोइंग है। बालवीर शो में आने वाली छोटी सी क्यूट बच्ची का बोल्ड अवतार सोशल मीडिया पर काफी तहलका मचा रहा है।

Anushka Sen Top Actress or Dancing Queen 5
Anushka Sen Top Actress or Dancing Queen

अनुष्का सेन ने बिकनी शूट किया और उसे इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया जिससे उनका क्यूटनेस का धब्बा हटाकर ग्लैमर गर्ल बन चुकी हैं। यह पहली बार नहीं जब अनुष्का ने अपने इंस्टाग्राम पर ऐसी पिक्स पोस्ट की है बल्कि इससे भी पहले कई बार उन्होंने ऐसी तस्वीरों को अपने फैंस के साथ शेयर किया है जिससे वे क्यूट गर्ल ना रहकर बोल्ड गर्ल बन चुकी है।

खतरों के खिलाड़ी बनी अनुष्का सेन

अनुष्का सेन ने बीते साल में Rohit शेट्टी के शो खतरों के खिलाड़ी में हिस्सा लिया था। जहां उन्होंने एक से बढ़कर एक बेहतरीन स्टैंड पर परफॉर्म किए तथा बताया कि वह कोई क्यूट गर्ल या कमजोर लड़की नहीं बल्कि वह भी बहुत सारी मुश्किलों का सामना कर सकती हैं। हालांकि वे एलिमिनेट हो गई थी परंतु उन्होंने अपने पूरी जान लगाकर स्टंट को परफॉर्म किया।

Anushka Sen Top Actress or Dancing Queen 4 1
Anushka Sen Top Actress or Dancing Queen

Continue Reading

मनोरंजन

Harshita Ojha : Ek Veer Ki Ardas Veera की छोटी वीरा आज दिखती है बला की खूबसूरती और स्टाइलिश।

Harshita Ojha : Ek Veer Ki Ardas Veera’s Choti Veera is seen today in Bala’s beauty and stylishness.

Published

on

Harshita Ojha

Harshita Ojha : Ek Veer Ki Ardas Veera’s Choti Veera is seen today in Bala’s beauty and stylishness.

Ek Veer Ki Ardas Veera 3
Harshita Ojha

टीवी सीरियल एक वीर की अरदास वीरा तो सब ने जरूर देखा होगा। इस सीरियल को दर्शकों का बेहद ही प्यार मिला है। इस सीरियल के किरदार लोगों को आज भी याद है। खासकर छोटी वीरा। छोटी वीरा का Real Name Harshita है।

Harshita Ojha Birth Place

सीरियल एक वीर की अरदास वीरा से छोटी वीरा ने एक अलग मुकाम हासिल किया है। इसीलिए लोग आज भी उन्हें याद करते हैं। Harshita का जन्म 2007 में झारखंड में हुआ है। फिलहाल वह गांधीवाली स्थित चिल्ड्रन एकेडमी स्कूल में पढ़ती है। हर्षिता इंडोनेशिया में काफी फेमस है। उन्हें लोग वहां वीरा के नाम से जानते हैं।

Ek Veer Ki Ardas Veera 2
Harshita Ojha

Harshita as a singer

एक इंटरव्यू में हर्षिता ओझा से पूछा गया कि वह बड़े होकर क्या करना चाहती हैं तो उन्होंने जवाब दिया कि इंडस्ट्री में परिवेश as a Actoress हुआ है। परंतु वह अब अपनी पढ़ाई पूरी कर रही हैं और वह वापिस केवल एक सिंगर के रूप में आना चाहती हैं।

हर्षिता ने बताया कि मैंने वीरा में काम किया है जिससे मुझे काफी popularity ही मिली है। लेकिन मैं फ्यूचर में बतौर एक्ट्रेस नहीं बतौर सिंगर आना चाहती हूं क्योंकि मुझे म्यूजिक से बेहद लगाव है। आज वह क्यूट सी छोटी वीरा नहीं बल्कि उससे कहीं ज्यादा सुंदर हो गई है।

Ek Veer Ki Ardas Veera 1
Harshita Ojha

Continue Reading

मनोरंजन

Anupamaa को लगने वाले हैं 5 बड़े झटके ! अनुपमा की जिंदगी लेने वाली है एक बहुत बड़ा मोड़।

Anupamaa is about to face 5 big shocks! Anupama’s life is about to take a big turn.

Published

on

Anupamaa

Anupamaa is about to face 5 big shocks! Anupama’s life is about to take a big turn.

अनुपमा शो सभी दर्शक देखते ही होंगे तथा वह बहुत ज्यादा टीआरपी में चल रहा है। शो में होने वाले उतार-चढ़ाव की वजह से यह शो बहुत ज्यादा फेमस है।अनुपमा की कहानी में काफी बड़ा ट्विस्ट आने वाला है। शो अनुपमा में एक से बढ़कर एक ट्विस्ट दस्तक दे रहे हैं। जो फैंस ने कभी सोचा भी नहीं था कि ऐसे भी ट्विस्ट शो में आ सकते हैं।

Anupamaa 21
Anupamaa

हाल ही की कहानी में अधिक और पाखी के बारे में चल रही थी और पाखी अधिक की वजह से अनुपमा के घर रहना चाहती थी ।परंतु अनुपमा ने उसे घर पर रहने से मना कर दिया था। जिसके कारण पाखी बहुत नाराज हुई थी और जब अगले दिन अनुपमा शा हाउस आती है तो पाखी बहुत नाराज होती है। और उसे घर से जाने के लिए कहती है। वह तोशू के साथ मिलकर उसे बहुत बेइज्जत करती है और उसे घर से जाने के लिए कहते हैं। लेकिन अब अनुपमा की जिंदगी में आने वाले हैं बहुत बड़े पांच ट्विस्ट जिनके बारे में भी फैंस ने सोचा भी नही था।

अनुज कोमा में चला जाएगा

अनुज गाड़ी में जा रहा होता है कि उसका एक्सीडेंट हो जाता है। जिसके कारण वह कोमा में चला जाता है और उसे कुछ भी याद नहीं होता। अनुज के एक्सीडेंट से अनुपमा बहुत ज्यादा घबरा जाती है। अब अनुज और अनु की जिम्मेवारी अनुपमा के कंधों पर है। इसके साथ-साथ अनुज ने अनुपमा से वादा लिया था कि वह साइनिंग अथॉरिटी किसी को नहीं देगा चाहे कुछ भी हो जाए और उसके बिज़नस की भी सारी जिम्मेवारी अनुपमा के कंधे पर आ जाती है।

Anupamaa 23
Anupamaa

बरखा पड़ेगी अनुपमा पर भारी

Anupamaa 26
Anupamaa

आप सभी तो जानते ही होंगे बरखा और उसका परिवार किस इरादों से इंडिया वापस आया है। वह अनुज के आधा बिजनेस पार्टनर बनना चाहते हैं। अनुज के एक्सीडेंट के बाद बरखा बहुत ज्यादा खुश हो जाती है कि यह उनके लिए सुनहरा मौका है। उनके बिजनेस में आधा हिस्सा पाने का। अकेली अनुपमा बिजनेस को और घर को नहीं संभाल पाएगी।

अधिक का सच आएगा पाखी के सामने

Anupamaa 27
Anupamaa

जब अधिक और बरखा बिजनेस मैं आधा हिस्सा पाने की बात कर रहे होते हैं तो बाहर से वह सब पाखी सुन लेती है तथा धीरे-धीरे उसके सामने अधिक का सच सामने आ जाता है। जिसके कारण पाखी सदमे में आकर घर से भाग जाती है और सब लोग परेशान हो जाते हैं।

अकेली पड़ जाएगी अनुपमा

Anupamaa 24
Anupamaa

अनुज और अनुपमा को पहले से ही बरखा और अधिक पर शक था कि वह किसी न किसी गलत इरादे से इंडिया आए हैं। लेकिन उन्होंने यह बात अभी तक अधिक और बरखा के सामने नहीं बताई थी। वह खुद श्योर होना चाहते थे कि यह बात सच है या नहीं। अनुज के कोमा में जाने के बाद अनुपमा के सामने एक एक बंदे का असली रूप सामने आने लगता है। और वह इन सबके बीच बिल्कुल अकेली पड़ जाती हैं।

छोटी अनु के असली माता पिता का चलेगा पता

Anupamaa 28
Anupamaa

अनुज के कोमा में जाने के बाद अनुपमा के सामने आएगा छोटी अनु के असली माता पिता का सच और उसके पैरों तले जमीन खिसक जाएगी। अनु के अतीत से जुड़ा भी एक बहुत बड़ा सच सबके सामने आएगा।

Continue Reading

Trending