Connect with us

खबर

PNB Bank salary account holders को 20 लाख रुपए का मिलेगा फायदा।

PNB bank salary account kaise banvaye , check the benefits of salary account and also know the onlne account opening process of PNB

Published

on

PNB BANK SALARY ACCOUNT

PNB bank salary account kaise banvaye , check the benefits of salary account and also know the onlne account opening process of PNB

PNB BANK SALARY ACCOUNT

आजकल सभी बैंक अपने ग्राहकों को विभिन्न सुविधाएं देने में लगे हुए हैं। इससे ना केवल बैंकों की सर्विस बढ़ेगी बल्कि लोगों को दी जाने वाली सुविधाओं में भी इजाफा होगा। इसी वजह से पंजाब नेशनल बैंक अपने ग्राहकों के लिए एक नई स्कीम लाया हैं। ताकि ज्यादा से ज्यादा फायदा ग्राहकों को दिया जा सके। अगर आपने भी Punjab National Bank Salary Account खुलवाया है, तो निश्चिंत हो जाइए l आपको भी बहुत सारी सुविधाएं मिलने वाली हैं। आइए विस्तार से PNB Bank salary account holders के लिए दी जाने वाली सुविधाओं को जानते हैं।

PNB Bank salary account holders Benefits in
Hindi

  • पंजाब नेशनल बैंक अपने सैलरी अकाउंट वाले ग्राहकों को 20 लाख रुपए का accident cover दे रहा है। यानी अगर आपके साथ कोई दुर्घटना हो जाती है, आपके घर वालों को 20 लाख रुपए दिए जाएंगे।
  • 20 लाख रुपए के साथ 3 लाख रुपए की overdraft facility भी दी जाएगी।
  • इसके अलावा PNB Bank salary account holders को swipe facility भी देने जा रहा है।
  • इसलिए अगर आपने अब तक PNB my salary account नहीं खुलवाया है, तो खुलवा लीजिए। जिससे आप पीएनबी की इन सुविधाओं का लाभ ले सकते हैं।

Category of PNB Bank salary account holders

पीएनबी बैंक द्वारा Account Holder Of PNB Salary Account को सैलरी के अनुसार gold, premium, Platinum और silver मे बांटा गया है। जिसके अनुसार :

  • Silver category मे ₹10000 से लेकर ₹25000 monthly salary वाले लोग शामिल हैं।
  • Gold category मे ₹25001 से लेकर ₹75000 monthly salary पाने वाले लोग शामिल हैं।
  • Premier category मे 75001 रुपए से लेकर डेढ़ लाख रुपए तक monthly salary वाले लोग शामिल हैं।
  • Platinum category मे 1,50,001 रुपए से अधिक monthly salary वाले लोग शामिल हैं।

ओवरड्राफ्ट की सुविधा अलग अलग केटेगरी के अनुसार इस
प्रकार दी जाएगी।

  • PNB Bank salary account holders हेतु विभिन्न केटेगरी के लिए ओवेड्राफ्ट सुविधा इस प्रकार तय की गई है।
  • गोल्ड केटेगरी वालों के लिए 1,50,000 रूपये की Overdraft की सुविधा दी जाएगी।
  • प्रीमियम केटेगरी के लिए 2,25,000 रूपये का ओवरड्राफ्ट फायदा दिया जायेगा।
  • प्लैटिनम अकाउंट वालों के लिए 3,00,000 रूपये की ओवरड्राफ्ट सुविधा दी जाएगी। इसके अलावा गोल्ड कैटेगरी वालों के लिए भी overdraft facility दी गई है।

Also read this – Haryana Saksham Yojana

Punjab national bank salary account opening
online कैसे खोलें?

Punjab National Bank में सैलरी अकाउंट खोलने के लिए आप दो तरह से अपना PNB bank account opening process इस प्रकार से कर सकते हैं।

  • Online के जरिए
  • ऑफलाइन द्वारा।

Online Account Opening Process Of PNB

  • ऑनलाइन रुप से अपना PNB salary account खोलने के लिए PNB official website पर जाना होगा।
  • ऑफिशियल वेबसाइट के होम पेज पर PNB new account opening form डाउनलोड करना होगा।
  • डाउनलोड किए गए application form को अच्छी तरह भरना होगा। इसके साथ आवश्यक डॉक्यूमेंट आपको संलग्न करने होंगे।
  • अब आपको नजदीकी PNB Branch मे जाकर यह फॉर्म जमा करना होगा।
  • PNB Branch आप के डाक्यूमेंट्स की जांच करके एक हफ्ते में ही आपका PNB salary Bank account open कर देगी।
  • ऑफलाइन मॉड के जरिए PNB Bank में सैलरी अकाउंट खुलवाने के लिए आप नजदीकी शाखा जाकर वहां से ऐसा application form लेकर ऊपर दी गई प्रोसेस को फॉलो कर सकते हैं।

Frequently asked questions

प्रश्न : PNB salary account benefits in hindi के बारे मे कैसे जाने?

उत्तर : ऊपर पोस्ट को पढ़के आप जानकारी ले सकते है।

प्रश्न : PNB salary account facilities कौन कौन सी दी जा रही है?

उत्तर : ऊपर पोस्ट मे दिया गया है।

प्रश्न : overdraft facility in PNB salary account क्या दी जा रही है?

उत्तर : आप पोस्ट पढ़ सकते है।

प्रश्न : PNB salary account types कौन कौन से है?

उत्तर : पोस्ट में जानकारी दी गई है।

प्रश्न : PNB Bank salary account holders के लिए PNB overdraft interest rate क्या निर्धारित किया गया है?

उत्तर : इसकी जानकारी आपको पीएनबी ऑफिशियल वेबसाइट पर दी गई है।

प्रश्न : Punjab national bank salary account opening form कहां से डाउनलोड करें?

उत्तर : ऑफिशियल वेबसाइट से।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

खबर

Tridha Choudhury ने बोल्ड लुक से ढाया कहर- Fans देखकर हो गए दीवाने

Tridha Choudhury Is a aashram 3 web series star, she shared hot photos from her Instagram, check here unseen photos of Tridha Choudhury.

Published

on

Tridha Choudhury Is a aashram 3 web series star, she shared hot photos from her Instagram, check here unseen photos of Tridha Choudhury.

दोस्तों वैसे तो Mx Players पर एक से एक वेब सीरीज लॉन्च की जा रही है l लेकिन आश्रम 3 आज तक के इतिहास की सबसे ज्यादा प्रसिद्ध वेब सीरीज बन चुकी है l वेब सीरीज में बॉबी देओल के साथ-साथ सभी किरदारों ने अच्छी भूमिका निभाई है l
आज इस पोस्ट के माध्यम से हम आपको त्रिधा चौधरी के बारे में बताने वाले हैं, जिन्होंने वेब सीरीज के पहले और दूसरे भाग में अपनी हॉट अदाओं से दर्शकों का दिल लूट लिया था l

काफी लंबे समय के इंतजार के बाद आश्रम वेब सीरीज का तीसरा भाग एमएक्स प्लेयर पर लांच किया जाएगा l आश्रम वेब सीरीज की प्रसिद्ध और बोल्ड एक्ट्रेस त्रिधा चौधरी(Tridha Choudhury) सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती है l इस पोस्ट में आज हम आपको इनकी ऐसी हॉट तस्वीरें दिखाने वाले हैं जिन्हें फैंस काफी पसंद कर रहे हैं और इनकी तस्वीरों को जमकर शेयर भी किया जा रहा है l

Also Read This- Isha Gupta Hot Photos हुई वायरल, मची सनसनी

Tridha Choudhury Latest Hot Photos

  • Aashram 3 में त्रिधा चौधरी (Tridha Choudhury)ने काफी बोल्ड अंदाज में दर्शकों का दिल जीता था
Aashram 3
  • आश्रम वेब सीरीज के दोनों Part दर्शकों को आए हैं काफी पसंद
cropped-Aashram-310-1.jpg
  • आश्रम वेब सीरीज के पहले और दूसरे Part में Tridha Choudhury ने निभाए थे एक से एक बोल्ड सीन I Tridha Choudhury आश्रम वेब सीरीज के दोनों भागों में नजर आई थी और दोनों ही भागों में इनकी भूमिका को काफी ज्यादा पसंद किया गया था l लेकिन अब दर्शक आश्रम वेब सीरीज के तीसरे भाग का इंतजार कर रहे हैं, जो 3 जून 2022 को जारी की जाएगी l
Tridha Choudhury
  • त्रिधा चौधरी सोशल मीडिया पर हमेशा रहती है काफी एक्टिव
Tridha Choudhury
  • आश्रम वेब सीरीज के तीसरे पार्ट में भी दर्शक देखना चाहते हैं त्रिधा चौधरी को भी हॉट अंदाज में
Tridha Choudhury
  • त्रिधा चौधरी की फैन फॉलोइंग भी है काफी जबरदस्त
Tridha Choudhury

त्रिधा चौधरी ने इंस्टाग्राम(Tridha Choudhury instagram) पर शेयर की हॉट तस्वीरें दर्शक देख रहे हैं बार-बार

Continue Reading

खबर

Isha Gupta Hot Photos हुई वायरल, मची सनसनी

Published

on

Isha Gupta Hot Photos

Isha Gupta अपनी कुछ लेटेस्ट तस्वीरों की वजह से सुर्ख़ियों में छाई हुई है, कई तस्वीरों ने इन्टरनेट पर बवाल मचा रखा ह, In This Post Check Unseen Photos Of Isha Gupta.

ईशा गुप्ता की तस्वीरों ने सोशल मीडिया पर एक बार फिर से तहलका मचा दिया। ईशा गुप्ता बिना टॉप और ब्रा के अपनी कातिलाना अदाएं दिखाती हुई नजर आई। ईशा गुप्ता अपने हुस्न के जलवे बिखेर रही है। ईशा गुप्ता की बोल्ड तस्वीरों ने लोगों को हैरान कर दिया। Isha Gupta ने बिना अंडरगारमेंट्स के शीशे के सामने प्रदर्शन किया। एक तरफ लोग गर्मी से परेशान हैं और दूसरी तरफ इन हॉट तस्वीरों ने लोगों के पसीने छुडवा दिए। उनकी कई तस्वीरों ने इन्टरनेट पर बवाल मचा रखा है।

Isha Gupta Hot Photos

सुर्ख़ियों में ईशा गुप्ता

ईशा गुप्ता अपनी कुछ लेटेस्ट तस्वीरों की वजह से सुर्ख़ियों में छाई हुई है। ये तस्वीरें उनकी फार्मूला वन रेसिंग के दौरान की हैं। इन तस्वीरों में ईशा गुप्ता ने सिर्फ कोट पहन रखा है। इस तस्वीरों में ईशा गुप्ता बिना अंडरगारमेंट्स के नजर आई।

उन्होंने इन्स्टाग्राम पर कुछ विडियो क्लिप्स शेयर की हैं जिसमे साथ में कुछ तस्वीरें भी शेयर की गयी हैं। ये तस्वीरें अबू धाबी की हैं। ईशा गुप्ता इस साल कई तस्वीरों से लोगों को चौंका चुकी है। ईशा गुप्ता(Isha Gupta Bold Look) का ये बोल्ड लुक लोगों को दीवाना बना रहा है। बॉलीवुड की बोल्ड एक्ट्रेस की लिस्ट में अपना नाम दर्ज करवा चुकी ईशा गुप्ता आज किसी पहचान की मोहताज नहीं रह गयी हैं।

Check Here – Isha Gupta Hot Unseen Photos

लोगों ने किये नेगेटिव कमेंट्स

ईशा गुप्ता की इस Bold Look पर कई लोगों ने नेगेटिव कमेंट्स भी दिए हैं। एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा, ‘आपकी ब्रा कहाँ है? लड़कियों का नाम खराब मत करो Please,  

वहीँ एक अन्य ने लिखा, ‘जल्दी में आप ब्रा पहनना भूल गई।‘ एक और फोलोवर ने Isha Gupta को ट्रोल किया है तथा लिखा है, ‘लगता है कि वहां कुछ ज्यादा ही गर्मी है, अजीब लेकिन ठीक है। बस सूट? ये हिम्मत बस सेलेब्रिटी ही कर सकते हैं।’

Continue Reading

खबर

Aashram 3 trailer हुआ जारी, आग लगाने वाली एक्टिंग

Published

on

Aashram 3

Aashram seasons 3 trailer आ गया है, Aashram 3 में आपको बॉबी देओल और ईशा गुप्ता के अलावा दिशा चौधरी,चंदनरॉय, दर्शन कुमार जैसे स्टार देखने को मिलेंगे।

Mx player की सुपरहिट web series  Aashram 3 official trailer आ गया है, जिसका दर्शकों को काफी दिनों से इंतजार था l आश्रम के पहले दो सीजन में बॉबी देओल की दमदार एक्टिंग लोगों के दिलों पर छा गई। Aashram 3 webseries की लोकप्रियता इतनी है कि एम एक्स प्लेयर के ऑफिशियल चैनल पर इस का ट्रेलर रिलीज होते ही 6 दिनों के अंदर 8.8 मिलियन बार ट्रेलर देखा गया है।

Aashram 3 web series की रिलीज तारीख भी आ गई है। Aashram 3 web series 3 जून को रिलीज होगी और इसी के साथ आप बॉबी देओल की दमदार एक्टिंग और ईशा गुप्ता के बोल्ड सीन देखेंगे! Aashram 3 में आपको बॉबी देओल और ईशा गुप्ता के अलावा दिशा चौधरी,चंदनरॉय, दर्शन कुमार जैसे स्टार देखने को मिलेंगे।

Aashram 3

Aashram seasons 3- office trailer में क्या है?

Aashram 3 की कहानी महिलाओं का शारीरिक शोषण, राजनीति और ड्रग्स के नशे के आसपास घूमती है। trailer में बॉबी देओल का एक दमदार डायलॉग भी लोगों को खूब पसंद आ रहा है l वेब सीरीज में बॉबी देवल डायलॉग दिखाया गया है, जिसमें वे कहते हैं कि “जो मैं बोलूं वह कानून जो मैं चाहूं मुझे मिले मैं हूं पूरी तरह भय मुक्त”।

Aashram 3 के ट्रेलर में निराला बाबा का एक भव्य आश्रम दिखाया गया है l निराला बाबा पहले 2 सीजन की तुलना में अधिक पापी बन गया है l इस बार निराला बाबा केवल बाबा नहीं बल्कि कलयुग का भगवान बन गया है और लोगों को मन मुताबिक कठपुतली की तरह चला रहा है। 

Also See This- Aashram 3 Isha Gupta Hot Look

इस बाबा का पर्दाफाश करते हुए सरकारी अधिकारी नजर आ रहे हैं। निराला बाबा के आश्रम में पुलिस रेड कर रही है, तो वही निराला बाबा लोगों को अपने आश्रम से जुड़ने के लिए उकसा रहे हैं।

बॉबी देओल का डूबता हुआ कैरियर Aashram 3 ने बचाया!

Bollywood में नेपोटिज्म के कारण बॉबी देओल अपने करियर में कुछ खास नहीं कर पाए। मगर उनके इस आश्रम सीरीज के कारण उनके करियर को जान मिल गई है ।

Aashram web series का विवाद

Aashram web series के डायरेक्टर प्रकाश झा कि यह वेब सीरीज को लेकर बजरंग दल में काफी गुस्सा था। दरअसल अक्टूबर 2021 में बजरंग दल के लोगों ने इस वेब सीरीज के सेट पर जाकर तोड़फोड़ और हंगामा किया था। उनका कहना था कि इससे हिंदुओं और आश्रम का नाम बदनाम हो रहा है।

Continue Reading

Trending