Connect with us

खबर

One time Registration Portal Haryana

One time Registration Portal Haryana Application Process, Check Here Eligibility, Benefits And Important Documents

Published

on

One Time Registration Portal

One Time Registration Portal Application Process, Check Here Eligibility, Benefits And Important Documents.

भारत में बेरोजगारों की संख्या दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है l कोई भी सरकार बेरोजगारी की तरफ ध्यान नहीं दे रही है। परंतु हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने छात्र एवं छात्रा की इस प्रॉब्लम को समझते हुए One time Registration Portal Haryana  शुरू किया है l

जिससे छात्रों को पोर्टल पर सिर्फ एक बार रजिस्ट्रेशन करना पड़ेगा, उसके बाद उनको बार-बार किसी भी भर्ती के लिए आवेदन करने की आवश्यकता नहीं होगी।

Yojana NameOne Time Registration Portal
StateHaryana
Benefitsइस पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करवाने के बाद हरियाणा में ग्रुप D, ग्रुप C के पदों पर निकलने वाली अलग-अलग भर्तियों के लिए अलग आवेदन नहीं करना पड़ेगा l
Official Websiteonetimeregn.haryana.gov.in/
Vaildity Of One Time Registration 3 Years
Help Line Number  1800 200 0023
Support Email IDhssc@hry.gov.in

One time Registration Portal Haryana Kya Hai

हरियाणा राज्य के वह छात्र जो बार-बार ग्रुप डी और ग्रुप सी की परीक्षा देते आ रहे हैं तथा बार बार उनसे हरियाणा सरकार द्वारा आवेदन फीस ली जाती है l

यह पोर्टल विशेषकर उन्हीं छात्र एवं छात्राओ की समस्याओं को समझकर हरियाणा सरकार ने शुरू किया है l जैसा की नाम से ही प्रतीत हो रहा है l

वन टाइम रजिस्ट्रेशन पोर्टल पर जाने के बाद सिर्फ आपको एक बार अपनी सभी समस्त जानकारी के साथ अपने प्रमाण पत्र इस पोर्टल पर अपलोड करने हैं और सिर्फ एक बार ही आवेदन फीस जमा करानी है।

also Read This – Meri Pani Meri Virasat Yojana 2022 Haryana

वन टाइम रजिस्ट्रेशन पोर्टल बनाने का उद्देश्य

हरियाणा राज्य के छात्र एवं छात्राओं को बार-बार ग्रुप डी एवं ग्रुप सी की परीक्षाओं के लिए आवेदन से गुजरना पड़ता था l बार-बार ग्रुप डी ग्रुप सी की किसी भी परीक्षा के लिए आवेदन शुल्क जमा करना पड़ता था।     

One time Registration Portal Haryana इसी समस्या से छुटकारा पाने के लिए शुरू किया गया है l जिससे हरियाणा राज्य के सभी छात्र एवं छात्राओं को बार-बार ग्रुप बी एवं ग्रुप सी के लिए आवेदन करने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी।

इस पोर्टल पर अपने परिवार की यूनिक आईडी से एक बार रजिस्ट्रेशन करना है। One time Registration Portal Haryana Registration हो जाने के बाद सिर्फ पोर्टल पर Log in आईडी के रूप में यूनिक आईडी डालनी होगी l इसी से आपका आवेदन हो जाएगा ।

Benefits of One time Registration Portal Haryana

  • वन टाइम रजिस्ट्रेशन पोर्टल पर एक बार  रजिस्ट्रेशन करने से ही आप हर परीक्षा के लिए आवेदन पोर्टल की मदद से आसानी से कर पाएंगे।
  • One time Registration Portal Haryana Uses से किसी भी परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन फीस बार-बार जमा कराने की आवश्यकता नहीं होगी।
  • वन टाइम रजिस्ट्रेशन पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करने के बाद आपको एक यूनिक आईडी दे दी जाएगी l
  • One time Registration Portal Haryana Unique Id की मदद से ही आप किसी भी परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं।
  • इस पोर्टल की मदद से हरियाणा राज्य में होने वाली ग्रुप डी एंड ग्रुप सी की भर्तियों में Transperency आ आएगी l

One time Registration Portal Haryana ke Liye Eligibility

  • वन टाइम रजिस्ट्रेशन पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करने वाला प्रत्येक छात्र एवं छात्रा हरियाणा राज्य की नागरिक होनी चाहिए।
  • पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करने वाली प्रत्येक छात्र एवं छात्रा को 10वीं या 12वीं कक्षा पास होना अनिवार्य है।

Important Documents List For One Time Registration Portal

  • 10th & 12th marksheet
  • परिवार पहचान पत्र, आधार कार्ड, जन्म प्रमाण पत्र एवं निवास प्रमाण पत्र

वैलिड मोबाइल नंबर, Email ID एवं पासपोर्ट साइज फोटोग्राफ

One time Registration Portal Haryana Par Online Registration Kaise Kare

  • वन टाइम रजिस्ट्रेशन पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करने के लिए सबसे पहले Official Website पर जाना होगा l
  • वेबसाइट पर जाने के बाद लिंक पर क्लिक करें।
  • लिंक पर क्लिक करने के बाद Interface खुलकर सामने आ जाएगा।
  • इस पर मोबाइल नंबर और captcha डालने के बाद login पर क्लिक करें।
  • क्लिक करने के बाद अब आपके सामने registration form खुलकर सामने आ जाएगा।
  • रजिस्ट्रेशन फॉर्म में सभी सही जानकारी भरने के बाद अपनी पासपोर्ट साइज फोटो एवं हस्ताक्षर अपलोड करने के बाद सबमिट के बटन पर क्लिक करें।

FAQ:-

Qus1:- what is One time Registration Portal?

Ans1:- Basically वन टाइम रजिस्ट्रेशन पोर्टल एक ऐसी प्रक्रिया है जिसके माध्यम से ग्रुप डी एवं ग्रुप सी  की भर्तियों के लिए इस  portal के माध्यम से आसानी से आवेदन हो जाता है।

Qus2:- What age can be the registration on the One Time Registration Portal?

Ans2:- 18-42 वर्ष के अभ्यार्थी

Qus3:- To apply in the One Time Registration Portal, Haryana’s resident is mandatory?

Ans3:- जी हां

Qus4:- Is the One Time  Registration Portal Group D and Group C is the valid only?

Ans4:- जी हां

Qus5:- Once regularly on the One Time Registration Portal, how long it lasts Valid?

Ans5:– केवल 3 वर्ष तक

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

खबर

Tridha Choudhury ने बोल्ड लुक से ढाया कहर- Fans देखकर हो गए दीवाने

Tridha Choudhury Is a aashram 3 web series star, she shared hot photos from her Instagram, check here unseen photos of Tridha Choudhury.

Published

on

Tridha Choudhury Is a aashram 3 web series star, she shared hot photos from her Instagram, check here unseen photos of Tridha Choudhury.

दोस्तों वैसे तो Mx Players पर एक से एक वेब सीरीज लॉन्च की जा रही है l लेकिन आश्रम 3 आज तक के इतिहास की सबसे ज्यादा प्रसिद्ध वेब सीरीज बन चुकी है l वेब सीरीज में बॉबी देओल के साथ-साथ सभी किरदारों ने अच्छी भूमिका निभाई है l
आज इस पोस्ट के माध्यम से हम आपको त्रिधा चौधरी के बारे में बताने वाले हैं, जिन्होंने वेब सीरीज के पहले और दूसरे भाग में अपनी हॉट अदाओं से दर्शकों का दिल लूट लिया था l

काफी लंबे समय के इंतजार के बाद आश्रम वेब सीरीज का तीसरा भाग एमएक्स प्लेयर पर लांच किया जाएगा l आश्रम वेब सीरीज की प्रसिद्ध और बोल्ड एक्ट्रेस त्रिधा चौधरी(Tridha Choudhury) सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती है l इस पोस्ट में आज हम आपको इनकी ऐसी हॉट तस्वीरें दिखाने वाले हैं जिन्हें फैंस काफी पसंद कर रहे हैं और इनकी तस्वीरों को जमकर शेयर भी किया जा रहा है l

Also Read This- Isha Gupta Hot Photos हुई वायरल, मची सनसनी

Tridha Choudhury Latest Hot Photos

  • Aashram 3 में त्रिधा चौधरी (Tridha Choudhury)ने काफी बोल्ड अंदाज में दर्शकों का दिल जीता था
Aashram 3
  • आश्रम वेब सीरीज के दोनों Part दर्शकों को आए हैं काफी पसंद
cropped-Aashram-310-1.jpg
  • आश्रम वेब सीरीज के पहले और दूसरे Part में Tridha Choudhury ने निभाए थे एक से एक बोल्ड सीन I Tridha Choudhury आश्रम वेब सीरीज के दोनों भागों में नजर आई थी और दोनों ही भागों में इनकी भूमिका को काफी ज्यादा पसंद किया गया था l लेकिन अब दर्शक आश्रम वेब सीरीज के तीसरे भाग का इंतजार कर रहे हैं, जो 3 जून 2022 को जारी की जाएगी l
Tridha Choudhury
  • त्रिधा चौधरी सोशल मीडिया पर हमेशा रहती है काफी एक्टिव
Tridha Choudhury
  • आश्रम वेब सीरीज के तीसरे पार्ट में भी दर्शक देखना चाहते हैं त्रिधा चौधरी को भी हॉट अंदाज में
Tridha Choudhury
  • त्रिधा चौधरी की फैन फॉलोइंग भी है काफी जबरदस्त
Tridha Choudhury

त्रिधा चौधरी ने इंस्टाग्राम(Tridha Choudhury instagram) पर शेयर की हॉट तस्वीरें दर्शक देख रहे हैं बार-बार

Continue Reading

खबर

Isha Gupta Hot Photos हुई वायरल, मची सनसनी

Published

on

Isha Gupta Hot Photos

Isha Gupta अपनी कुछ लेटेस्ट तस्वीरों की वजह से सुर्ख़ियों में छाई हुई है, कई तस्वीरों ने इन्टरनेट पर बवाल मचा रखा ह, In This Post Check Unseen Photos Of Isha Gupta.

ईशा गुप्ता की तस्वीरों ने सोशल मीडिया पर एक बार फिर से तहलका मचा दिया। ईशा गुप्ता बिना टॉप और ब्रा के अपनी कातिलाना अदाएं दिखाती हुई नजर आई। ईशा गुप्ता अपने हुस्न के जलवे बिखेर रही है। ईशा गुप्ता की बोल्ड तस्वीरों ने लोगों को हैरान कर दिया। Isha Gupta ने बिना अंडरगारमेंट्स के शीशे के सामने प्रदर्शन किया। एक तरफ लोग गर्मी से परेशान हैं और दूसरी तरफ इन हॉट तस्वीरों ने लोगों के पसीने छुडवा दिए। उनकी कई तस्वीरों ने इन्टरनेट पर बवाल मचा रखा है।

Isha Gupta Hot Photos

सुर्ख़ियों में ईशा गुप्ता

ईशा गुप्ता अपनी कुछ लेटेस्ट तस्वीरों की वजह से सुर्ख़ियों में छाई हुई है। ये तस्वीरें उनकी फार्मूला वन रेसिंग के दौरान की हैं। इन तस्वीरों में ईशा गुप्ता ने सिर्फ कोट पहन रखा है। इस तस्वीरों में ईशा गुप्ता बिना अंडरगारमेंट्स के नजर आई।

उन्होंने इन्स्टाग्राम पर कुछ विडियो क्लिप्स शेयर की हैं जिसमे साथ में कुछ तस्वीरें भी शेयर की गयी हैं। ये तस्वीरें अबू धाबी की हैं। ईशा गुप्ता इस साल कई तस्वीरों से लोगों को चौंका चुकी है। ईशा गुप्ता(Isha Gupta Bold Look) का ये बोल्ड लुक लोगों को दीवाना बना रहा है। बॉलीवुड की बोल्ड एक्ट्रेस की लिस्ट में अपना नाम दर्ज करवा चुकी ईशा गुप्ता आज किसी पहचान की मोहताज नहीं रह गयी हैं।

Check Here – Isha Gupta Hot Unseen Photos

लोगों ने किये नेगेटिव कमेंट्स

ईशा गुप्ता की इस Bold Look पर कई लोगों ने नेगेटिव कमेंट्स भी दिए हैं। एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा, ‘आपकी ब्रा कहाँ है? लड़कियों का नाम खराब मत करो Please,  

वहीँ एक अन्य ने लिखा, ‘जल्दी में आप ब्रा पहनना भूल गई।‘ एक और फोलोवर ने Isha Gupta को ट्रोल किया है तथा लिखा है, ‘लगता है कि वहां कुछ ज्यादा ही गर्मी है, अजीब लेकिन ठीक है। बस सूट? ये हिम्मत बस सेलेब्रिटी ही कर सकते हैं।’

Continue Reading

खबर

Aashram 3 trailer हुआ जारी, आग लगाने वाली एक्टिंग

Published

on

Aashram 3

Aashram seasons 3 trailer आ गया है, Aashram 3 में आपको बॉबी देओल और ईशा गुप्ता के अलावा दिशा चौधरी,चंदनरॉय, दर्शन कुमार जैसे स्टार देखने को मिलेंगे।

Mx player की सुपरहिट web series  Aashram 3 official trailer आ गया है, जिसका दर्शकों को काफी दिनों से इंतजार था l आश्रम के पहले दो सीजन में बॉबी देओल की दमदार एक्टिंग लोगों के दिलों पर छा गई। Aashram 3 webseries की लोकप्रियता इतनी है कि एम एक्स प्लेयर के ऑफिशियल चैनल पर इस का ट्रेलर रिलीज होते ही 6 दिनों के अंदर 8.8 मिलियन बार ट्रेलर देखा गया है।

Aashram 3 web series की रिलीज तारीख भी आ गई है। Aashram 3 web series 3 जून को रिलीज होगी और इसी के साथ आप बॉबी देओल की दमदार एक्टिंग और ईशा गुप्ता के बोल्ड सीन देखेंगे! Aashram 3 में आपको बॉबी देओल और ईशा गुप्ता के अलावा दिशा चौधरी,चंदनरॉय, दर्शन कुमार जैसे स्टार देखने को मिलेंगे।

Aashram 3

Aashram seasons 3- office trailer में क्या है?

Aashram 3 की कहानी महिलाओं का शारीरिक शोषण, राजनीति और ड्रग्स के नशे के आसपास घूमती है। trailer में बॉबी देओल का एक दमदार डायलॉग भी लोगों को खूब पसंद आ रहा है l वेब सीरीज में बॉबी देवल डायलॉग दिखाया गया है, जिसमें वे कहते हैं कि “जो मैं बोलूं वह कानून जो मैं चाहूं मुझे मिले मैं हूं पूरी तरह भय मुक्त”।

Aashram 3 के ट्रेलर में निराला बाबा का एक भव्य आश्रम दिखाया गया है l निराला बाबा पहले 2 सीजन की तुलना में अधिक पापी बन गया है l इस बार निराला बाबा केवल बाबा नहीं बल्कि कलयुग का भगवान बन गया है और लोगों को मन मुताबिक कठपुतली की तरह चला रहा है। 

Also See This- Aashram 3 Isha Gupta Hot Look

इस बाबा का पर्दाफाश करते हुए सरकारी अधिकारी नजर आ रहे हैं। निराला बाबा के आश्रम में पुलिस रेड कर रही है, तो वही निराला बाबा लोगों को अपने आश्रम से जुड़ने के लिए उकसा रहे हैं।

बॉबी देओल का डूबता हुआ कैरियर Aashram 3 ने बचाया!

Bollywood में नेपोटिज्म के कारण बॉबी देओल अपने करियर में कुछ खास नहीं कर पाए। मगर उनके इस आश्रम सीरीज के कारण उनके करियर को जान मिल गई है ।

Aashram web series का विवाद

Aashram web series के डायरेक्टर प्रकाश झा कि यह वेब सीरीज को लेकर बजरंग दल में काफी गुस्सा था। दरअसल अक्टूबर 2021 में बजरंग दल के लोगों ने इस वेब सीरीज के सेट पर जाकर तोड़फोड़ और हंगामा किया था। उनका कहना था कि इससे हिंदुओं और आश्रम का नाम बदनाम हो रहा है।

Continue Reading

Trending