Connect with us

खबर

हरियाणा की बेटी सुरभि का इसरो में साइंटिस्ट के रूप में हुआ चयन जानें पूरी खबर

काबिलियत के बलबूते आज के समय में बेटियां आसमान छू रही हैं. हरियाणा की बेटियां इस कहावत को सच करने में लगी हुई है. बता दें कि करनाल से कल्पना चावला के बाद एक और बेटी ने उड़ान भरी है इंद्री निवासी सुरभि का चयन भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन में हुआ है. इस उपलब्धि के बाद से सुरभि के घर में जश्न का माहौल है. सुरभि ने अपनी मेहनत और लगन के बलबूते सफलता हासिल की है.

Published

on

Haryana's daughter selected in ISRO

कल्पना चावला के बाद एक और बेटी ने उड़ान भरी है

काबिलियत के बलबूते आज के समय में बेटियां आसमान छू रही हैं. हरियाणा की बेटियां इस कहावत को सच करने में लगी हुई है. बता दें कि करनाल से कल्पना चावला के बाद एक और बेटी ने उड़ान भरी है इंद्री निवासी सुरभि का चयन भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन में हुआ है. इस उपलब्धि के बाद से सुरभि के घर में जश्न का माहौल है. सुरभि ने अपनी मेहनत और लगन के बलबूते सफलता हासिल की है.

इस उपलब्धि के बाद सुरभि के घर बधाई देने वाले लोगों की कतार लगी हुई है. सुरभि के माता-पिता भी अपनी बेटी की इस उपलब्धि पर काफी गर्व का अनुभव कर रहे हैं.  इसरो में चयन होने के बाद शहर वासियों ने तथा रिश्तेदारों ने फूल मालाएं तथा बुके देकर सुरभि का स्वागत भी किया है

सुरभि ने किस यूनिवर्सिटी से की  पढ़ाई

कि उसने वाईएससी यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक्स कम्युनिकेशन में बीटेक की शिक्षा प्राप्त की है जिसके बाद गेट परीक्षा की तैयारी करती रही और कुछ समय बाद उसने टीसीएस कंपनी में नौकरी कर ली उसके बाद उसका चयन बीएसएनल में जय के पद पर हो गया किंतु उनके मन में कुछ और बड़ा करने की ख्वाहिश थी.

सुरभि के मुताबिक जब इसरो ने एक साथ सो सैटेलाइट लॉन्च किए थे तभी से उसके मन में इसरो के साथ काम करने की इच्छा उत्पन्न हो गई थी और आज उसकी मेहनत रंग लाई इसरो की प्रतियोगिता परीक्षा में उनका परिणाम ऑल इंडिया रैंक 8 आई है. और एक साइंटिस्ट के रूप में सुरभि का चयन इसरो में हो गया है.

अभिभावकों का मिला पूरा सहयोग

आपको बता दें कि सुरभि ने बताया है कि इस उपलब्धि का पूरा श्रेय अपने माता-पिता को देती है क्योंकि उनके अभिभावकों ने उसे पूरी तरह से सहयोग किया है उस पर पूरा भरोसा जताया जिसका परिणाम आज सभी के सामने हैं उन्होंने कहा कि कड़ी मेहनत से हर लक्ष्य को प्राप्त किया जा सकता है खुद पर भरोसा रखें तथा निरंतर प्रयास करते रहने से सफलता जरूर हासिल होती है.

सुरभि के पिता ने क्या कहा

सुरभि के पिता का नाम बलदेव राज के माता का नाम वीनू है उन्होंने बताया कि वह अपनी बेटी पर पूरा भरोसा था कि वह अपने इस लक्ष्य को अपनी कड़ी मेहनत के बदौलत हासिल करेगी. साथ ही उन्होंने यह कहा कि आज उसने यह साबित कर दिया है कि सच्ची लगन व मेहनत की बदौलत कितना भी मुश्किल कार्य हो किया जा सकता है. सुरभि की माता ने अपनी बेटी की सफलता में अपने सतगुरुओ का आशीर्वाद भी बताया है.

शहर व क्षेत्र का नाम किया रोशन

बता देखी निरंकारी मिशन के इंद्री संयोजक महा सिंह संजय बजाज ने सुरभि को ये सफलता हासिल करने पर शुभकामनाएं दी है. उन्होंने कहा कि सुरभि ने अपने परिवार के साथ अपने क्षेत्र का नाम भी रोशन किया है. अच्छे संस्कार में माता-पिता के आशीर्वाद से सफलता अवश्य होती है. सफलता हासिल करने के लिए सच्ची निष्ठा व मेहनत से जो भी कार्य किया जाता है. उसमें अवश्य ही सफलता हासिल होती है.

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

खबर

Aparna Yadav ने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण करके अखिलेश यादव को दिया झटका -Anurag Thakur ने किया स्वागत

Aparna Yadav ने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण करके अखिलेश यादव को दिया झटका -Anurag Thakur ने किया स्वागत

Published

on

Aparna yadav

Aparna Yadav Join Bjp News: हम सभी जानते ही हैं की उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव के कारण माहौल काफी गर्मआया हुआ है I सभी राजनीतिक पार्टियां एक दूसरे पर शिकंजा कसने का कोई मौका नहीं छोड़ रही है I बीजेपी के कई बड़े मंत्रियों ने बीजेपी से इस्तीफा देकर भारतीय समाज पार्टी को ज्वाइन कर लिया है I
वहीं दूसरी ओर मुलायम सिंह यादव की बहू अर्पणा यादव ने भी हाल ही में बीजेपी पार्टी को ज्वाइन कर लिया है I जब से अर्पणा यादव ने समाजवादी पार्टी को छोड़कर भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ली है तभी से अर्पणा यादव खूब सुर्खियों में बनी हुई है I बीजेपी पार्टी की सदस्यता ग्रहण करने के बाद केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने भी समाजवादी पार्टी को निशाना साधते हुए अर्पणा यादव का बीजेपी पार्टी(Aparna Yadav BJP) में स्वागत किया है I

aparna yadav
aparna yadav

अखिलेश यादव के साथ परिवारिक विवाद होने के कारण Aparna Yadav ने छोड़ा सपा का साथ

वर्ष 2022 के विधानसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश की राजनीतिक में बड़ा तूफान देखने को मिल रहा है I कई राजनीतिक पार्टियों बड़े के मंत्री ने इस्तीफा दे दिया है और मुलायम सिंह यादव की बहू ने भी सपा छोड़कर भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली है I
Aparna Yadav के इस फैसले से सभी लोग हैरान हैं क्योंकि वह मुलायम सिंह यादव जी के परिवार की है फिर भी वह सपा पार्टी छोड़कर बीजेपी की पार्टी में शामिल हो गई हैI
जानकारी के मुताबिक पिछले कुछ सालों से अर्पणा यादव और अखिलेश यादव के परिवार के संबंध सही नहीं
चल रहे थे I राजनीतिक ऐसी चीज है जिसमें अच्छे-अच्छे परिवार टूट जाते हैं यही कारण है कि आपसी विवाद
के कारण अर्पणा ने बीजेपी पार्टी अपना ली है I

Anurag thakur ने अर्पणा यादव के फैसले का किया स्वागत

Anurag Thakur On Aparna Yadav: अर्पणा यादव का बीजेपी की सदस्यता ग्रहण करने के बाद अनुराग ठाकुर ने अर्पणा यादव की तारीफ करते हुए उनका बीजेपी कि सदस्यता ग्रहण करने पर स्वागत किया है I अनुराग ठाकुर ने कहा कि हम अर्पणा यादव की हिम्मत को मानते हैं I उन्होंने अपने बलबूते पर इतना बड़ा फैसला लिया है I अर्पणा यादव का बीजेपी पार्टी में शामिल होने से भारतीय जनता पार्टी को और भी मजबूती मिलेगी और पहले से भी ज्यादा मजबूती के साथ इस बार फिर से उत्तर प्रदेश में वापसी करेंगे I

Anurag Thakur ने सपा को साधा निशाना

अनुराग ठाकुर ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने जब से उत्तर प्रदेश को संभाला है तभी से नारी सुरक्षा बढ़ गई है I अनुराग ठाकुर ने बताया कि 5 वर्षों में भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश की पूरी काया ही पलट दी है I
अनुराग ठाकुर का कहना है कि पहले महिलाएं घर से बाहर नहीं निकल पाती थी लेकिन जब से उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी आई है तब से ही महिलाएं रात को भी घर से बाहर निकल सकती है और आत्मनिर्भर बनने के लिए नौकरी भी कर रही हैं I

aparna yadav

अर्पणा यादव के इस फैसले से सपा को मिला झटका

अर्पणा यादव का सपा छोड़ बीजेपी में शामिल होना अखिलेश यादव को बिल्कुल भी अच्छा नहीं लगा होगा I देखना यह होगा कि अर्पणा यादव की फैसले पर अखिलेश यादव क्या बयान देते हैं I जैसे-जैसे उत्तर प्रदेश के चुनाव है वैसे वैसे माहौल काफी गर्मआया हुआ है I अब देखना यह होगा कि इस बार विधानसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश की जनता किसे मुख्यमंत्री चुनती है I

Continue Reading

खबर

Aparna Yadav सहित मुलायम परिवार की बेटी भी हुई , BJP में शामिल

Aparna Yadav join bjp;मुलायम परिवार की छोटी बहू Aparna Yadav बीजेपी में शामिल होने वाली है इसकी चर्चा तो अब से लेकर पूरे चुनाव में ही
होगी l जबकि मुलायम परिवार की बहु सहित एक बेटी भी बीजेपी में शामिल होने वाली हैं।

Published

on

aparna yadav

Aparna Yadav Join Bjp: राजनीति एक ऐसी चीज है जिसमें कभी भी कुछ भी हो सकता है l इस बात का तो आपको पता ही होगा कि कुछ ही दिन पहले योगी सरकार के 2 बड़े मंत्रियों सहित कुछ विधायक भी समाजवादी पार्टी में शामिल हुए थे। इसके बाद एक ऐसी खबर सामने आई है जिसने समाजवादी पार्टी को काफी जोर का झटका भी दिया है।

मुलायम परिवार की छोटी बहू Aparna Yadav बीजेपी में शामिल होने वाली है इसकी चर्चा तो अब से लेकर पूरे चुनाव में ही होगी l जबकि मुलायम परिवार की बहु सहित एक बेटी भी बीजेपी में शामिल होने वाली हैं।

aparna yadav

मुलायम परिवार की पहली बेटी संध्या यादव उतर रही है राजनीति में

यह पहली बार नहीं हुआ कि मुलायम परिवार का कोई सदस्य बीजेपी पार्टी में शामिल हो रहा हैं। जानकारी के मुताबिक बीजेपी की तरफ से समाजवादी पार्टी को एक बहुत ही बड़ा झटका मिला हैं। मुलायम परिवार की बेटी संध्या यादव राजनीति में पहली बार उतर रही हैं जोकि Aparna Yadav(Aparna Yadav sister in Law) की ननंद तथा धर्मेंद्र यादव की सगी बहन है।
इन्होंने अपना राजनीतिक सफर तो समाजवादी पार्टी के साथ ही शुरू किया था मगर पंचायत चुनाव के दौरान संध्या यादव बीजेपी पार्टी में शामिल हो गई है।

Sandhya Yadav Husband संजय यादव भी हो चुके हैं बीजेपी पार्टी में शामिल

इतना ही नहीं Sandhya Yadav के साथ-साथ उनके पति अनुजेश प्रताप यादव भी बीजेपी में शामिल हुए हैं। एक समय तो ऐसा भी था जब मुलायम परिवार के बहुत से सदस्य राज्यसभा तथा लोकसभा में भी शामिल थे जैसे शिवपाल यादव विधानसभा में थे, साथ ही Shivpal Yadav समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भी थे l

इनके एक परिवार के दूसरे सदस्य जिला पंचायत अध्यक्ष प्रधान ,सहकारी बैंक अध्यक्ष एवं ब्लाक प्रमुख जैसे पदों पर हैं। ऐसा भी कहा जाता है कि जब वर्ष 2012 में समाजवादी पार्टी को बहुमत मिला था , तो तब उनके परिवार के बहुत से लोगों की यह चाहत भी की थी वह भी मुख्यमंत्री बने l मगर मुलायम सिंह यादव ने अखिलेश यादव को मुख्यमंत्री बना दिया था।

aparna yadav

पिछले चुनाव से पहले सामने आया था मुलायम परिवार का झगड़ा

जब उत्तर प्रदेश राज्य में पिछली बार चुनाव होने वाले थे तो उस चुनाव के कुछ समय पहले मुलायम परिवार का एक झगड़ा भी सामने आया था। यह झगड़ा अखिलेश यादव तथा उनके चाचा शिवपाल यादव के बीच काफी हद तक बढ़ चुका था l जिसके बाद शिवपाल यादव ने अपनी नई पार्टी बना ली हैं।

Mulayam Singh ने परिवार को टूटने से बचाने के लिए की थी काफी कोशिश

वैसे तो मुलायम सिंह यादव ने अपने परिवार को एकजुट रखने की काफी कोशिशें की हैं ताकि उनका परिवार बिना टूटे ही एक साथ रह सकें। सूत्रों के मुताबिक यह भी पता चला है कि अखिलेश यादव तथा डिंपल यादव के साथ Aparna Yadav और उनके पति प्रतीक यादव(Husband of aparna yadav) के रिश्ते कुछ अच्छे नहीं है।

इसी वजह से अब Aparna Yadav बीजेपी में शामिल होने जा रही हैं। पहले भी Aparna Yadav ने बीजेपी में शामिल होने के लिए कई मौकों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा आदित्यनाथ योगी की भी तारीफ की है।

aparna yadav

लखनऊ कैंट से विधानसभा का चुनाव लड़ सकती हैं अपर्णा यादव

Aparna Yadav के बीजेपी पार्टी में शामिल होने के पश्चात बीजेपी पार्टी Aparna Yadav को Lucknow Cantt विधानसभा सीट से उम्मीदवार बना सकती है। बीजेपी सरकार की तरफ से समाजवादी पार्टी को मिले इस झटके के बाद देखना यह है कि अखिलेश यादव इसका क्या जवाब देते हैं।
वैसे तो जब उनके परिवार में आपसी संबंध ठीक नहीं है तो इस विषय में अखिलेश यादव भी कुछ नहीं कर सकते हैं। परंतु जितना हम अखिलेश यादव को जानते हैं तो वह इसका कुछ ना कुछ जवाब दो जरूर देंगे।

खबर पढ़ने के लिए लिंक पर क्लिक करें – aishvarya love story the end

Continue Reading

खबर

Rajnikanth daughter Aishvarya Love Story The End: 18 साल बाद खत्म हो गया धनुष और ऐश्वर्या रजनीकांत का रिश्ता।

Rajnikanth daughter Aishvarya Love Story The End: 18 साल बाद खत्म हो गया धनुष और ऐश्वर्या रजनीकांत का रिश्ता।

Published

on

Rajnikanth daughter Aishvarya

Rajnikanth daughter Aishvarya Love Story The EndRajnikanth के दामाद अभिनेता धनुष और रजनीकांत की बेटी ऐश्वर्या रजनीकांत ने 18 साल बाद एक दूसरे से अलग होने का फैसला कर लिया है। ऐसी बात तब सामने आई जब धनुष ने अपने ट्वीट मे फैंस को अलग होने के बारे मे बताया। इस ट्वीट के साथ ही उनके फैंस मे इस बात को लेकर बड़ी मायूसी छा गई और सभी के मन मे यह सवाल था की अलग होने की वजह क्या है? देखते ही देखते यह ट्विट(Tweet) ट्विटर पर वायरल हो गया।

आपकी जानकारी के लिए बता दें रजनीकांत की बेटी ऐश्वर्या रजनीकांत की लव स्टोरी किसी भी बॉलीवुड की फिल्म की लव स्टोरी से कम नहीं थी I इसीलिए जब से इन दोनों के अलग होने का फैसला लिया है तभी से यह खबर आग की तरह सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो रही है I

चलिए अब हम आपको अब बताते हैं कि ऐश्वर्या रजनीकांत और धनुष के अलग होने की खबर कैसे वायरल हुई है और रजनीकांत की दूसरी बेटी सौंदर्या रजनीकांत ने इस बारे में क्या कहा है I

धनुष और Rajnikanth daughter Aishvarya कौन है?

धनुष साउथ के सुपरस्टार एक्टर हैं। वे फिल्म इंडस्ट्री के बड़े प्रोड्यूसर कस्तूरी राजा के बेटे है I एक्टर के साथ साथ धनुष डायरेक्टर, प्रोड्यूसर, डांसर, प्लेबैक सिंगर, लिरिसिस्ट और स्क्रीनप्ले राइटर का भी काम करते है। अब तक धनुष 46 फिल्मों मे काम कर चुके हैं और 13 बड़े फिल्म अवार्ड अपने नाम कर चूके है। जबकि Rajnikanth daughter Aishvarya साउथ सुपरस्टार Rajnikanth की बेटी हैं।

Dhanush twitter क्या था?

धनुष ने अपने और अपनी पत्नी Aishvarya Rajnikanth के बारे मे ट्विट करते हुए कहा कि “ 18 साल की हम दोनो की जिंदगी दोस्ती, प्यार, कपल , माता- पिता और एक दुसरे के शुभ चिंतक के रुप मे यात्रा सुखद रही है। लेकिन आज हम ऐसी राह पर खड़े हैं, जहां हमारे रास्ते अलग हो गए है।“ इसके अलावा धनुष ने लोगो से यह भी अपील की “आप हमारे फैसले का सम्मान करे। हमारी प्राइवेसी को समझे।“ जबकि इंस्टाग्राम पर Aishvarya Rajnikanth ने इसके बारे रिप्लाई दिया कि “ मुझे शीर्षक की कोई आवश्यकता नहीं है। मुझे बस आप लोगो का प्यार और आशीर्वाद चाहिए।“

Dhanush -Aishvarya Rajnikanth की कैसी थी लव स्टोरी?

वैसे तो आपने बॉलीवुड कि कई जोड़ियां ऐसी देखी होंगी जिनकी लव स्टोरी काफी ज्यादा फिल्मी लगती थी I इस मामले में रजनीकांत की बेटी की लव स्टोरी (Aishwaryaa Rajnikanth love story) भी किसी हिंदी मूवी की लव स्टोरी से कम नहीं थी रजनीकांत की बेटी और धनुष दोनों ही काफी सरल स्वभाव के हैं I

धनुष और ऐश्वर्या रजनीकांत की पहली मुलाकात ऐक्टर धनुष की फिल्म काढल कोंडे के रिलीज के दौरान हुई थीं। धनुष अपने घरवालों के साथ फिल्म देखने सिनेमाघर गए थे। वहां रजनीकांत की दोनो बेटियां भी यह फिल्म देखने आई थीं।

Rajnikanth daughter Aishvarya

सिनेमाघर के मालिक ने धनुष और ऐश्वर्या रजनीकांत दोनो का एक दूसरे से परिचय करवाया था।ऐश्वर्या रजनीकांत ने धनुष को फिल्म मे अच्छा रोल प्ले करने के लिए बधाई भी दी थी। कुछ समय बाद खबरे आने लगी की दोनो मे अफेयर शुरू हो गया है। जिसको पहले सार्वजनिक नही किया गया।

लेकिन जब नजदीकिया दोनो की ज्यादा बढ़ गई तो छुपाने से नहीं छुपी। बाद में सबको दोनो के प्यार के बारे में पता चल गया। फिर दोनो के परिवार वालों को भी लगा की दोनो एक दूसरे के लिए ही बने हैं। दोनो ने शादी करने का फैसला कर लिया। साल 2004 मे दोनो की शादी हो गईं।

सौंदर्या ने कुछ इस तरह से दी ऐश्वर्या रजनीकांत को हिम्मत

बता दें कि धनुष और Aishvarya Rajnikanth के दो बेटे हैं। सौंदर्या (Soundarya Daughter of rajnikanth ) ने पिता राजनीकांत तथा बहन के साथ प्रोफाइल पिक्चर साझा की सौंदर्या , ऐश्वर्या रजनीकांत की बहन है। उन्होंने आज अपने ट्विटर अकाउंट पर अपनी प्रोफाइल पिक्चर डाली है।

जिसमें दोनों बहने सौंदर्या और ऐश्वर्या अपने पिता Rajnikanth के गले लग रही है। यानी अपने पुराने दिनों को याद किया गया है। यह पिक्चर लगाने का मकसद यही इशारा कर रहा है की दीदी आप टेंशन ना लो आज भी हम सब साथ है।

Continue Reading
Advertisement

Trending