Connect with us

खबर

Covid Crisis Support Scholarship Program

Covid Crisis Scholarship Program Eiligibilty, Check Here benefits, application process and Covid Scholarship Program 2022 full information.

Published

on

Covid Crisis Scholarship

Covid Crisis Scholarship Program Eiligibilty, Check Here benefits, application process and Covid Scholarship Program 2022 full information.

Covid Crisis Scholarship Program Buddy4Study Foundation  की तरफ से चलाया जा रहा है l इस scholarship का लाभ उन छात्रों को मिलने वाला है, जिन्होंने इस कोरोना महामारी के चलते अपने माता पिता या परिवार में कमाने वाले सदस्य को खो दिया l

जिन छात्रों के परिजनों ने अपनी नौकरी या रोजगार खो दिया, उनको ये छात्रवृत्ति प्रदान की जाएगी. यदि आप Class 1st से Graduation तक कोई भी Study किसी भी School या Collage से कर रहे हैं, तो आप इस Scholarship के लिए Apply कर सकते हैं l

ये Online Scholarship लेने का एक बहुत अच्छा मौक़ा है l इस Scholarship के लिए आपको कोई Exam नहीं देना होगा l आपको इस Scholarship की सभी शर्तों को पूरा करना होगा, तभी आपको इस Scholarship का लाभ मिल सकता है l

Covid Crisis Scholarship

इस Article में हम आपको बतायेंगे की कौन-कौन इस छात्रवृत्ति के लिए Eligible होगा l क्या क्या आपको Document Submit करने होंगे तथा कितना लाभ आपको इस Scholarship के तहत मिलने वाला है l इसके लिए इस आर्टिकल को अंत तक पढना होगा.

Eligibility for Covid Crisis Scholarship

आइये जानते हैं इस Covid Crisis Scholarship का लाभ किसे मिलने वाला है l

  • आवेदक केवल भारत का नागरिक होना चाहिए l
  • यह Scholarship कक्षा 1st से Graduation के छात्रों के लिए है l
  • जिन्होंने अपने परिवार के कमाने वाले सदस्य को खो दिया है l
  • कोरोना महामारी के चलते यदि आपके परिवार के सदस्य ने अपनी नौकरी खो दी है l

also read this – Free Ration Yojana के तहत 30 अप्रैल 2022 तक मिलेगा Free Ration, Check Full Details

 Benifits of Covid Crisis Scholarship:

  • कक्षा 1 से 8 तक के छात्रों के लिए 9000 रुपये l
  • कक्षा 9 और 10 के छात्रों के लिए 12000 रुपये l
  • कक्षा 11 और 12 के छात्रों के लिए 15000 रुपये
  • ग्रेजुएशन के छात्रों को 18000 से 30000 रूपये तक दिए जा रहे हैं l

Required Documents:

  • पिछली शैक्षणिक डिग्री की मार्कशीट
  • सरकार द्वारा जारी पहचान प्रमाण (Adhaar Card, Voter Identity Card, Driving Licence, PAN Card)
  • इस साल का प्रवेश प्रमाण (Fees Receipt, Admission Letter, Institution Identity Card)
  • माता या पिता का मृत्यु प्रमाण पत्र या नौकरी खोने का प्रमाण
  • किसी ऐसे इंसान का Affidavit जो आपके इस Crisis के बारे में जानता हो (School Teacher, Doctor, Head of School or Collage, a Govt. Officer)
  • आवेदक या माता पिता के बैंक के खाते का विवरण
  • पासपोर्ट साइज़ फोटो

How to apply in Covid Crisis Scholarship

इस छात्रवृत्ति में आवेदन करने के लिए आपको नीचे दिए गए चरणों को ध्यान से पढना होगा तथा उनका पालन करना होगा:

  1. सबसे पहले Official Website के Home Page पर जाना होगा l
  2. आपको अपनी ID Register करनी होगी l
  3. उसके बाद दोबारा Home Page पर आ कर Apply Now के Button पर Click करना होगा l
  4. Registered ID का उपयोग कर के आप Login कर सकते हैं l
  5. आवेदन प्रक्रिया शुरू करने के लिए Start Application पर Click करें l
  6. उसके बाद आपके सामने एक Form खुलेगा, जिसमे आपको आवश्यक विवरण को ध्यान से भरना होगा l
  7. मांगे गए सभी दस्तावेज Scan कर के Upload करने होंगे l
  8. अंत में Subbmit के Button पर Click करें l

Scholar Selection Criteria for Covid Crisis Scholarship

आइये जानते हैं की छात्रों का चयन किस आधार पर किया जायेगा

  1. छात्र की पृष्ठभूमि सामाजिक आर्थिक होनी चाहिए
  2. जिसे संकट के समय में जरुरत है
  3. दस्तावेज सत्यापन किया जायेगा
  4. टेलीफोनिक बातचीत की जाएगी
  5. उसके बाद Selection Committee की तरफ से अंतिम फैसला लिया जायेगा

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

खबर

Tridha Choudhury ने बोल्ड लुक से ढाया कहर- Fans देखकर हो गए दीवाने

Tridha Choudhury Is a aashram 3 web series star, she shared hot photos from her Instagram, check here unseen photos of Tridha Choudhury.

Published

on

Tridha Choudhury Is a aashram 3 web series star, she shared hot photos from her Instagram, check here unseen photos of Tridha Choudhury.

दोस्तों वैसे तो Mx Players पर एक से एक वेब सीरीज लॉन्च की जा रही है l लेकिन आश्रम 3 आज तक के इतिहास की सबसे ज्यादा प्रसिद्ध वेब सीरीज बन चुकी है l वेब सीरीज में बॉबी देओल के साथ-साथ सभी किरदारों ने अच्छी भूमिका निभाई है l
आज इस पोस्ट के माध्यम से हम आपको त्रिधा चौधरी के बारे में बताने वाले हैं, जिन्होंने वेब सीरीज के पहले और दूसरे भाग में अपनी हॉट अदाओं से दर्शकों का दिल लूट लिया था l

काफी लंबे समय के इंतजार के बाद आश्रम वेब सीरीज का तीसरा भाग एमएक्स प्लेयर पर लांच किया जाएगा l आश्रम वेब सीरीज की प्रसिद्ध और बोल्ड एक्ट्रेस त्रिधा चौधरी(Tridha Choudhury) सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती है l इस पोस्ट में आज हम आपको इनकी ऐसी हॉट तस्वीरें दिखाने वाले हैं जिन्हें फैंस काफी पसंद कर रहे हैं और इनकी तस्वीरों को जमकर शेयर भी किया जा रहा है l

Also Read This- Isha Gupta Hot Photos हुई वायरल, मची सनसनी

Tridha Choudhury Latest Hot Photos

  • Aashram 3 में त्रिधा चौधरी (Tridha Choudhury)ने काफी बोल्ड अंदाज में दर्शकों का दिल जीता था
Aashram 3
  • आश्रम वेब सीरीज के दोनों Part दर्शकों को आए हैं काफी पसंद
cropped-Aashram-310-1.jpg
  • आश्रम वेब सीरीज के पहले और दूसरे Part में Tridha Choudhury ने निभाए थे एक से एक बोल्ड सीन I Tridha Choudhury आश्रम वेब सीरीज के दोनों भागों में नजर आई थी और दोनों ही भागों में इनकी भूमिका को काफी ज्यादा पसंद किया गया था l लेकिन अब दर्शक आश्रम वेब सीरीज के तीसरे भाग का इंतजार कर रहे हैं, जो 3 जून 2022 को जारी की जाएगी l
Tridha Choudhury
  • त्रिधा चौधरी सोशल मीडिया पर हमेशा रहती है काफी एक्टिव
Tridha Choudhury
  • आश्रम वेब सीरीज के तीसरे पार्ट में भी दर्शक देखना चाहते हैं त्रिधा चौधरी को भी हॉट अंदाज में
Tridha Choudhury
  • त्रिधा चौधरी की फैन फॉलोइंग भी है काफी जबरदस्त
Tridha Choudhury

त्रिधा चौधरी ने इंस्टाग्राम(Tridha Choudhury instagram) पर शेयर की हॉट तस्वीरें दर्शक देख रहे हैं बार-बार

Continue Reading

खबर

Isha Gupta Hot Photos हुई वायरल, मची सनसनी

Published

on

Isha Gupta Hot Photos

Isha Gupta अपनी कुछ लेटेस्ट तस्वीरों की वजह से सुर्ख़ियों में छाई हुई है, कई तस्वीरों ने इन्टरनेट पर बवाल मचा रखा ह, In This Post Check Unseen Photos Of Isha Gupta.

ईशा गुप्ता की तस्वीरों ने सोशल मीडिया पर एक बार फिर से तहलका मचा दिया। ईशा गुप्ता बिना टॉप और ब्रा के अपनी कातिलाना अदाएं दिखाती हुई नजर आई। ईशा गुप्ता अपने हुस्न के जलवे बिखेर रही है। ईशा गुप्ता की बोल्ड तस्वीरों ने लोगों को हैरान कर दिया। Isha Gupta ने बिना अंडरगारमेंट्स के शीशे के सामने प्रदर्शन किया। एक तरफ लोग गर्मी से परेशान हैं और दूसरी तरफ इन हॉट तस्वीरों ने लोगों के पसीने छुडवा दिए। उनकी कई तस्वीरों ने इन्टरनेट पर बवाल मचा रखा है।

Isha Gupta Hot Photos

सुर्ख़ियों में ईशा गुप्ता

ईशा गुप्ता अपनी कुछ लेटेस्ट तस्वीरों की वजह से सुर्ख़ियों में छाई हुई है। ये तस्वीरें उनकी फार्मूला वन रेसिंग के दौरान की हैं। इन तस्वीरों में ईशा गुप्ता ने सिर्फ कोट पहन रखा है। इस तस्वीरों में ईशा गुप्ता बिना अंडरगारमेंट्स के नजर आई।

उन्होंने इन्स्टाग्राम पर कुछ विडियो क्लिप्स शेयर की हैं जिसमे साथ में कुछ तस्वीरें भी शेयर की गयी हैं। ये तस्वीरें अबू धाबी की हैं। ईशा गुप्ता इस साल कई तस्वीरों से लोगों को चौंका चुकी है। ईशा गुप्ता(Isha Gupta Bold Look) का ये बोल्ड लुक लोगों को दीवाना बना रहा है। बॉलीवुड की बोल्ड एक्ट्रेस की लिस्ट में अपना नाम दर्ज करवा चुकी ईशा गुप्ता आज किसी पहचान की मोहताज नहीं रह गयी हैं।

Check Here – Isha Gupta Hot Unseen Photos

लोगों ने किये नेगेटिव कमेंट्स

ईशा गुप्ता की इस Bold Look पर कई लोगों ने नेगेटिव कमेंट्स भी दिए हैं। एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा, ‘आपकी ब्रा कहाँ है? लड़कियों का नाम खराब मत करो Please,  

वहीँ एक अन्य ने लिखा, ‘जल्दी में आप ब्रा पहनना भूल गई।‘ एक और फोलोवर ने Isha Gupta को ट्रोल किया है तथा लिखा है, ‘लगता है कि वहां कुछ ज्यादा ही गर्मी है, अजीब लेकिन ठीक है। बस सूट? ये हिम्मत बस सेलेब्रिटी ही कर सकते हैं।’

Continue Reading

खबर

Aashram 3 trailer हुआ जारी, आग लगाने वाली एक्टिंग

Published

on

Aashram 3

Aashram seasons 3 trailer आ गया है, Aashram 3 में आपको बॉबी देओल और ईशा गुप्ता के अलावा दिशा चौधरी,चंदनरॉय, दर्शन कुमार जैसे स्टार देखने को मिलेंगे।

Mx player की सुपरहिट web series  Aashram 3 official trailer आ गया है, जिसका दर्शकों को काफी दिनों से इंतजार था l आश्रम के पहले दो सीजन में बॉबी देओल की दमदार एक्टिंग लोगों के दिलों पर छा गई। Aashram 3 webseries की लोकप्रियता इतनी है कि एम एक्स प्लेयर के ऑफिशियल चैनल पर इस का ट्रेलर रिलीज होते ही 6 दिनों के अंदर 8.8 मिलियन बार ट्रेलर देखा गया है।

Aashram 3 web series की रिलीज तारीख भी आ गई है। Aashram 3 web series 3 जून को रिलीज होगी और इसी के साथ आप बॉबी देओल की दमदार एक्टिंग और ईशा गुप्ता के बोल्ड सीन देखेंगे! Aashram 3 में आपको बॉबी देओल और ईशा गुप्ता के अलावा दिशा चौधरी,चंदनरॉय, दर्शन कुमार जैसे स्टार देखने को मिलेंगे।

Aashram 3

Aashram seasons 3- office trailer में क्या है?

Aashram 3 की कहानी महिलाओं का शारीरिक शोषण, राजनीति और ड्रग्स के नशे के आसपास घूमती है। trailer में बॉबी देओल का एक दमदार डायलॉग भी लोगों को खूब पसंद आ रहा है l वेब सीरीज में बॉबी देवल डायलॉग दिखाया गया है, जिसमें वे कहते हैं कि “जो मैं बोलूं वह कानून जो मैं चाहूं मुझे मिले मैं हूं पूरी तरह भय मुक्त”।

Aashram 3 के ट्रेलर में निराला बाबा का एक भव्य आश्रम दिखाया गया है l निराला बाबा पहले 2 सीजन की तुलना में अधिक पापी बन गया है l इस बार निराला बाबा केवल बाबा नहीं बल्कि कलयुग का भगवान बन गया है और लोगों को मन मुताबिक कठपुतली की तरह चला रहा है। 

Also See This- Aashram 3 Isha Gupta Hot Look

इस बाबा का पर्दाफाश करते हुए सरकारी अधिकारी नजर आ रहे हैं। निराला बाबा के आश्रम में पुलिस रेड कर रही है, तो वही निराला बाबा लोगों को अपने आश्रम से जुड़ने के लिए उकसा रहे हैं।

बॉबी देओल का डूबता हुआ कैरियर Aashram 3 ने बचाया!

Bollywood में नेपोटिज्म के कारण बॉबी देओल अपने करियर में कुछ खास नहीं कर पाए। मगर उनके इस आश्रम सीरीज के कारण उनके करियर को जान मिल गई है ।

Aashram web series का विवाद

Aashram web series के डायरेक्टर प्रकाश झा कि यह वेब सीरीज को लेकर बजरंग दल में काफी गुस्सा था। दरअसल अक्टूबर 2021 में बजरंग दल के लोगों ने इस वेब सीरीज के सेट पर जाकर तोड़फोड़ और हंगामा किया था। उनका कहना था कि इससे हिंदुओं और आश्रम का नाम बदनाम हो रहा है।

Continue Reading

Trending