Connect with us

खेल

बॉक्सिंग प्रतियोगिता: हरियाणा की आठ खिलाड़ी उतरेंगी रिंग में

Boxing competition: Eight players from Haryana will enter the ring

Published

on

Boxing competition: Eight players from Haryana will enter the ring

बॉक्सिंग प्रतियोगिता: 5वीं एलीट राष्ट्रीय महिला बॉक्सिंग प्रतियोगिता में बुधवार को 12 गोल्ड मेडल के लिए 24 खिलाड़ी आमने-सामने होंगे। गोल्डन पंच के लिए हरियाणा की आठ, रेलवे की 11 और ऑल इंडिया पुलिस, राजस्थान, पंजाब और दिल्ली की 1-1 खिलाड़ी पूरा दमखम लगाने को अभ्यास कर रही हैं। 50-52 किलोग्राम भार वर्ग में फाइनल मुकाबला तेलंगाना की निखत जरीन व हरियाणा की मीनाक्षी के बीच होगा।

इसी प्रकर 52-54 किलोग्राम भार वर्ग में फाइनल हरियाणा की रेणु व रेलवे की शिक्षा के बीच, 54-57 वर्ग में आल इंडिया पुलिस की मनीषा व रेलवे की सोनिया लाठर के बीच, 57-60 किलोग्राम भार वर्ग में फाइनल हरियाणा की जैसमिन व रेलवे की मीना रानी, 60-63 वर्ग में रेलवे की मोनिका व हरियाणा की प्रवीन, 63-66 भार वर्ग में दिल्ली की अंजली तुशीर व रेलवे की ज्योति, 66-70 वर्ग में राजस्थान की अरुणधिति चौधरी व रेलवे की पूजा के बीच, 70-75 भार वर्ग में हरियाणा की स्वीटी व रेलवे की भाग्यवती कचरी, 75-81 भार वर्ग में हरियाणा की पूजा रानी व रेलवे की नुपूर के बीच और 81 प्लस भार वर्ग में रेलवे की नंदनी व हरियाणा की नेहा के बीच मुकाबला होगा।

Boxing competition: Eight players from Haryana will enter the ring

बॉक्सिंग प्रतियोगिता: सेमीफाइनल मुकाबलों में 45-48 किलोग्राम भार वर्ग में रेलवे की मंजू रानी ने तमिलनाडू की एस. कलाइवनी को 5-0 से हराया। दूसरे सेमीफाइनल में हरियाणा की नीतू ने दिल्ली की लक्ष्मी को 5-0 से हराया। अब फाइनल में नीतू का मुकाबला मंजू रानी के साथ होगा। 48-50 किलोग्राम भार वर्ग में रेलवे की अनामिका और पंजाब की कोमल के बीच फाइनल मुकाबला होगा। अनामिका ने सेमीफाइनल में राजस्थान की पूजा बिश्नोई को हराया और पंजाब की कोमल ने झारखंड की नेहा तांतू को हराकर फाइनल में जगह बनाई।

बॉक्सिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष व जेट ऐयरवेज के मालिक अजय सिंह तथा टोकियो ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता लवलिना बोरगोहेन

बॉक्सिंग प्रतियोगिता : आयोजक अध्यक्ष व सेंट जोसेफ इंटरनेशनल स्कूल के निदेशक अनिल मान ने बताया कि बुधवार को होने वाले फाइनल मुकाबलों के दौरान बॉक्सिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष व जेट ऐयरवेज के मालिक अजय सिंह तथा टोकियो ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता लवलिना बोरगोहेन मुख्य रूप से उपस्थित रहेंगे। मुख्य अतिथि के तौर पर हरियाणा के डीजी हेल्थ डॉ. वीना सिंह उपस्थित होंगी। फाइनल में जीतने वाली सभी महिला खिलाड़ी दिसंबर में होने वाली वर्ल्ड चैंपियनशिप में सीधा देश की तरफ से खेल पाएंगी।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

खबर

लिवरपूल बनाम पोर्टो लाइव स्ट्रीम: भारत, यूके और यूएस में चैंपियंस लीग मैच जानें पूरी खबर

यूईएफए चैंपियंस लीग 2021-22 के ग्रुप चरण के मैच के दिन 5 में लिवरपूल पोर्टो का एनफील्ड में स्वागत करेगा। लिवरपूल यूरोपीय प्रतियोगिता में एफसी पोर्टो के साथ अपनी नौ बैठकों में नाबाद हैं और इस सीजन में शीर्ष रूप में हैं, उन्होंने चार में से चार जीते हैं और प्रतियोगिता के नॉकआउट चरण में योग्यता हासिल कर ली है।

Published

on

Liverpool vs Porto Live Stream: Champions League matches in India, UK and US

यूईएफए चैंपियंस लीग 2021-22 के ग्रुप चरण के मैच के दिन 5 में लिवरपूल पोर्टो का एनफील्ड में स्वागत करेगा। लिवरपूल यूरोपीय प्रतियोगिता में एफसी पोर्टो के साथ अपनी नौ बैठकों में नाबाद हैं और इस सीजन में शीर्ष रूप में हैं, उन्होंने चार में से चार जीते हैं और प्रतियोगिता के नॉकआउट चरण में योग्यता हासिल कर ली है।

दूसरी ओर, पोर्टो ग्रुप ए में दूसरे स्थान पर है, जो ग्रुप स्टेज के फाइनल मैच के लिए अपने विरोधियों एटलेटिको मैड्रिड से एक अंक आगे है। पोर्टो यहां से तीनों अंक लेने की कोशिश करेगा ताकि उस स्थिरता में जाने का फायदा हो सके।

लिवरपूल बनाम पोर्टो टीम समाचार

टीम समाचार के संदर्भ में, जॉर्डन हेंडरसन और एंडी रॉबर्टसन प्रशिक्षण के लिए वापस आ गए हैं, लेकिन यह देखना होगा कि क्या जुर्गन क्लॉप उन्हें टीम में शामिल करते हैं। लिवरपूल के कर्टिस जोन्स, रॉबर्टो फ़िरमिनो, जो गोमेज़ और हार्वे इलियट संघर्ष से बाहर हैं, जबकि यह देखा जाना है कि क्या डिओगो जोटा आर्सेनल के खिलाफ अपने हालिया संघर्ष में एक दस्तक लेने में शामिल है।

“मैं बच्चा नहीं हूँ!” पोचेतीनो ने मैन यूनाइटेड की अफवाहों पर निशाना साधा

दूसरी ओर, पोर्टो को चोट की बहुत अधिक चिंता नहीं है, बाएं हाथ के इवान मार्कानो एकमात्र खिलाड़ी हैं जिन्हें टीम के साथ यात्रा करने के लिए पर्याप्त रूप से फिट नहीं माना जाता है।

लिवरपूल बनाम पोर्टो संभावित शुरुआती लाइन-अप


लिवरपूल की संभावित XI: केलेहर; विलियम्स, कोनाटे, माटिप, सिमिकास; मॉर्टन, मिलनर, थियागो; माने, मिनमिनो, ओरिगिओ

पोर्टो प्रेडिक्टेड इलेवन: मार्चेसिन; कोरोना, पेपे, म्बेम्बा, सानुसी; ओटावियो, उरीबे, ओलिवेरा, डियाज़; तारेमी, एवानील्सन

लिवरपूल बनाम पोर्टो लाइव स्ट्रीम

भारत में लिवरपूल बनाम पोर्टो के बीच यूसीएल क्लैश को लाइव देखने के लिए प्रशंसक सोच रहे हैं कि सोनी पिक्चर्स स्पोर्ट्स नेटवर्क को ट्यून कर सकते हैं, जिसके पास देश में आधिकारिक प्रसारण अधिकार हैं। लिवरपूल बनाम पोर्टो मैच को SonyLIV ऐप और JioTV पर लाइव स्ट्रीम का उपयोग करके भी देखा जा सकता है। लाइव स्कोर और अपडेट के लिए, प्रशंसक दोनों टीमों के सोशल मीडिया पेजों और साथ ही प्रतियोगिता के सोशल मीडिया पेजों को ट्रैक कर सकते हैं।

परिणाम

लिवरपूल के साथ पहले से ही अगले दौर में, पोर्टो के पास पैरामाउंट + पर बुधवार को कुछ अंक सुरक्षित करने के लिए परिणाम के साथ आने का हर मौका होना चाहिए। चैंपियंस लीग खेल के माध्यम से लिवरपूल परिपूर्ण रहा है, लेकिन योग्यता प्राप्त करने और आराम की आवश्यकता वाले खिलाड़ियों के साथ, वे अपने लाइनअप में कुछ आश्चर्य पैदा कर सकते हैं।

लिवरपूल ने अपना आखिरी मैच 5-1 से जीता लेकिन यह थोड़ा करीब होना चाहिए। पोर्टो को अभी तक चैंपियंस लीग के खेल में लिवरपूल को हराना है, इसलिए वे रोटेशन की उम्मीद करेंगे अन्यथा उन्हें अंतिम दिन एटलेटिको मैड्रिड को हराने के लिए 16 के दौर में अपना टिकट सुरक्षित करने की आवश्यकता होगी।

लिवरपूल चैंपियंस लीग में जर्गन क्लॉप के नेतृत्व में घर में लगभग 23 घरेलू मैचों में से केवल दो हारकर अपराजेय रहा है। इस सीजन में भी मोहम्मद सलाह के अन्य फॉर्म के बारे में ज्यादा कुछ कहने की जरूरत नहीं है।

Continue Reading

खबर

बार्सिलोना बनाम बेनफिका, लाइव स्ट्रीमिंग: कब और कहां चैंपियंस लीग मैच जाने पूरी खबर

Barcelona Vs Benfica जेवियर हर्नांडेज़ आज रात यूईएफए चैंपियंस लीग में बार्सिलोना के मुख्य कोच के रूप में अपना प्रबंधकीय धनुष बनाएंगे। बार्सिलोना बनाम बेनफिका, यूसीएल मैच का मैच और प्रसारण विवरण देखें: लाइनअप, किकऑफ़ समय, टीवी लिस्टिंग।

Published

on

barcelona vs benfica,

बार्सिलोना बनाम बेनफिका

Barcelona Vs Benfica जेवियर हर्नांडेज़ आज रात यूईएफए चैंपियंस लीग में बार्सिलोना के मुख्य कोच के रूप में अपना प्रबंधकीय धनुष बनाएंगे। बार्सिलोना बनाम बेनफिका, यूसीएल मैच का मैच और प्रसारण विवरण देखें: लाइनअप, किकऑफ़ समय, टीवी लिस्टिंग।

क्लब के दिग्गज जेवियर हर्नांडेज़ की वापसी ने कैंप नोउ में मूड को उज्ज्वल कर दिया है, लेकिन उनकी असली परीक्षा तब शुरू होती है जब वे अपने यूईएफए चैंपियंस लीग 2021-22, ग्रुप ई मैच में पुर्तगाली दिग्गज बेनफिका से भिड़ते हैं। (अधिक फुटबॉल समाचार)

कौन किस स्थान पर है

Barcelona Vs Benfica बार्सिलोना बनाम बेनफिका बार्सिलोना चार में से दो जीत के साथ समूह में तीसरे स्थान पर है और बेनफिका आज रात एक जीत के साथ कैटलन को दूसरे स्थान पर पहुंचा सकती है। बायर्न म्यूनिख पहले ही चार में से चार जीत के साथ अंतिम 16 के लिए क्वालीफाई कर चुका है, और अब दूसरे स्थान के लिए बार्सिलोना और बेनफिका के बीच लड़ाई जारी है। यूक्रेन के डायनमो कीव अपने पहले चार गेम हारने के बाद पहले ही अंतिम 16 मुकाबले से बाहर हो गए हैं।

barcelona vs benfica,

ये हैं शुरुआती XI:

बार्सिलोना (3-3-1-3): टेर स्टेगन; अरुजो, मनमुटाव, लेंगलेट; निको, बसक्वेट्स, डी जोंग; गवी; डेमिर, मेम्फिस, अल्बा।
सदस्य: नेटो (जीके), पेना (जीके), उमतिती, गार्सिया, मिंगुएज़ा, डेस्ट, बाल्डे, पुइग, कॉटिन्हो, डेम्बेले, एल। डी जोंग।

बेनफिका (3-4-3): व्लाचोडिमोस; अल्मेडा, ओटामेंडी, वर्टोंघेन; गिल्बर्टो, वीगल, मारियो, ग्रिमाल्डो; सिल्वा, येरेमचुक, एवर्टन।
यू: स्विलर (जीके), लेइट (जीके), नुनेज, मेइट, सेफेरोविक, पिज्जी, लाजारो, तारबट, गेडसन, रामोस, मोराटो, फेरो।

2021-22 के मुकाबले

Barcelona Vs Benfica बार्सिलोना मंगलवार रात कैंप नोउ में यूईएफए चैंपियंस लीग 2021-22 के मुकाबले में बेनफिका के खिलाफ है। मौजूदा सीज़न के ग्रुप ई क्लैश में बार्सिलोना का पहला चैंपियंस लीग मैच होगा जिसमें पूर्व खिलाड़ी ज़ावी हर्नांडेज़ उनके मुख्य कोच होंगे। रविवार को ला लीगा 2021-22 में एस्पेनयोल को 1-0 से हराने के बाद कैटलन पक्ष इस मैच में आगे है, जबकि बेनफिका कैंप नोउ में अपने टाका डी पुर्तगाल में पकोस फरेरा पर 4-1 से जीत के साथ चौथे स्थान पर है। -दौर संघर्ष

किसकी कितनी  जीत 

Barcelona Vs Benfica मंगलवार रात को मैच से पहले, बार्सिलोना ग्रुप ई स्टैंडिंग में बायर्न म्यूनिख के बाद दो जीत और दो हार के साथ दूसरे स्थान पर है। दूसरी ओर, बेनफिका अपने चैंपियंस लीग 2021-22 अभियान में अब तक एक जीत, एक ड्रॉ और दो हार के साथ डायनमो कीव के ऊपर तालिका में तीसरे स्थान पर है। मैच में आगे बढ़ते हुए, मेम्फिस डेपे बार्का के प्रमुख खिलाड़ियों में से एक होंगे, क्योंकि उन्होंने एस्पेनयोल के खिलाफ मैच में पेनल्टी गोल किया था। इस बीच, बेनफिका को एलेक्स ग्रिमाल्डो, हारिस सेफ़रोविच, राफ़ा सिल्वा और एवर्टन सोरेस से मैच में चमकने की उम्मीद होगी।

मुख्य कोच

बार्सिलोना मंगलवार रात कैंप नोउ में यूईएफए चैंपियंस लीग 2021-22 के मुकाबले में बेनफिका के खिलाफ है। मौजूदा सीज़न के ग्रुप ई क्लैश में बार्सिलोना का पहला चैंपियंस लीग मैच होगा जिसमें पूर्व खिलाड़ी ज़ावी हर्नांडेज़ उनके मुख्य कोच होंगे। रविवार को ला लीगा 2021-22 में एस्पेनयोल को 1-0 से हराने के बाद कैटलन पक्ष इस मैच में आगे है, जबकि बेनफिका कैंप नोउ में अपने टाका डी पुर्तगाल में पकोस फरेरा पर 4-1 से जीत के साथ चौथे स्थान पर है। -दौर संघर्ष

मंगलवार रात को मैच से पहले, बार्सिलोना ग्रुप ई स्टैंडिंग में बायर्न म्यूनिख के बाद दो जीत और दो हार के साथ दूसरे स्थान पर है। दूसरी ओर, बेनफिका अपने चैंपियंस लीग 2021-22 अभियान में अब तक एक जीत, एक ड्रॉ और दो हार के साथ डायनमो कीव के ऊपर तालिका में तीसरे स्थान पर है। मैच में आगे बढ़ते हुए, मेम्फिस डेपे बार्का के प्रमुख खिलाड़ियों में से एक होंगे, क्योंकि उन्होंने एस्पेनयोल के खिलाफ मैच में पेनल्टी गोल किया था। इस बीच, बेनफिका को एलेक्स ग्रिमाल्डो, हारिस सेफ़रोविच, राफ़ा सिल्वा और एवर्टन सोरेस से मैच में चमकने की उम्मीद होगी।

Continue Reading

खबर

जिला व राज्य स्तरीय प्रतियोगिताएं 8 नवंबर से 8 दिसंबर तक जाने पूरी खबर

District and state level competitions from November 8 to December 8

Published

on

District and state level competitions from November 8 to December 8

राष्ट्रीय खेल की टीमों के खिलाड़ियों के चयन के लिए ब्लॉक, जिला और राज्य स्तरीय खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन 8 नवंबर से शुरू होगा।

ब्लॉक स्तर की खेल प्रतियोगिताएं 8 व 9 नवंबर को आयोजित की जाएंगी। इनमें अंडर-17 और अंडर-19 ब्वॉयज एवं गर्ल्स के विभिन्न खेलों की प्रतियोगिताएं होंगी। जिला स्तर की स्पर्धाएं 11 से 17 नवंबर तक आयोजित होंगी। इसके 3 दिन बाद 20 नवंबर से राज्य स्तरीय स्पर्धाएं शुरू हाेंगी, जो 8 दिसंबर तक चलेंगी। इस संदर्भ में निदेशक, सेकंडरी एजुकेशन ने सभी डीईओ और डीईईओ को पत्र जारी किया है।

जिला कैटेगिरी और खेल

  • 20-22 नवंबर अम्बाला अंडर-17 और अंडर-19 में फुटबाल, शूटिंग, जिम्नेस्टिक, बैडमिंटन
  • 20-22 नवंबर करनाल अंडर-17 व 19 में टेबल टेनिस, साइक्लिंग, अंडर-17 कबड्डी, अंडर-19 एथलेटिक्स
  • 20-22 नवंबर पलवल अंडर-17 व अंडर-19 ब्वायज एवं गर्ल्स स्विमिंग, अंडर-19 ब्वॉयज पोलो
  • 20-22 नवंबर भिवानी अंडर-17 क्रिकेट, रेसलिंग, अंडर-19 वॉलीबाल
  • 23-25 नवंबर पंचकूला अंडर-17 और अंडर-19 जूडो, लॉन टेनिस, अंडर-17 बॉक्सिंग
  • 23-25 नवंबर यमुनानगर अंडर-17 वेट लिफ्टिंग

  • 23-25 नवंबर कुरुक्षेत्र अंडर-17 व 19 हॉकी, अंडर-17 एथलेटिक्स
  • 23-25 नवंबर पानीपत अंडर-19 कबड्डी व अंडर-17 बेसबॉल
  • 27-29 नवंबर महेंद्रगढ़ अंडर-17 योगा, बेसबॉल व सॉफ्टबॉल
  • 27-29 नवंबर गुड़गांव अंडर-17 और अंडर-19 आर्चरी, अंडर-19 बॉक्सिंग
  • 27-29 नवंबर रोहतक अंडर-17 व 19 स्केटिंग, अंडर-19 रोलर हॉकी, अंडर-19 कॉर्फ बॉल
  • 27-29 नवंबर रेवाड़ी अंडर-17 व अंडर-19 ब्वॉयज नेटबाल, अंडर-17 कराटे
  • 1-3 दिसंबर सिरसा अंडर-17 व अंडर-19 सर्कल कबड्डी, अंडर-17 थ्रो बॉल, अंडर-19 हैंडबाल
  • 1-3 दिसंबर झज्जर अंडर-17 व 19 गर्ल्स नेटबाल, दोनों वर्गों में अंडर-19 क्रिकेट
  • 1-3 दिसंबर मेवात अंडर-19 वेटलिफ्टिंग प्रतियोगिता दोनों वर्गों में
  • 1-3 दिसंबर जींद अंडर-19 सॉफ्टबाल और अंडर-19 बॉस्केटबाल
  • 6-8 दिसंबर कैथल अंडर-19 कराटे, अंडर-17 व 19 चेस प्रतियोगिता
  • 6-8 दिसंबर हिसार अंडर-17 खो-खो स्पर्धा

Continue Reading
Advertisement

Trending